Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंचायती चुनावों को लेकर चौटाला ने की जजपा की बैठक

सिरसा 02अगस्त (वार्ता) जननायक जनता पार्टी की मंगलवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश के सभी जिलों से आए प्रधानों व हलका प्रधानों ने भी पंचायतीराज चुनावों के साथ-साथ पार्टी संगठन की मजबूती के लिए भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए।
पंचायतीराज प्रकोष्ठ व जनरल बॉडी के सभी जिलाध्यक्षों की मंगलवार को चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हॉल में संयुक्त बैठक हुई जिसमें उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बतौर मुख्य अतिथि थे। बैठक में उनके साथ प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली व जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह भी मौजूद रहे। बैठक के दौरान आने वाले समय में प्रदेशभर में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई।
बैठक को संबोधित करते हुए श्री चौटाला ने पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को हल्का स्तर पर मजबूत बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि पंचायतीराज चुनावों में 50 प्रतिशत महिलाओं पर आधारित कर चुनावी रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सभी के लिए हर्ष की बात है कि देश में हुए लोकसभा चुनावों के बाद से लगातार जेजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ रहा है। साथ ही शहरी क्षेत्र में भी पार्टी की लोकप्रियता के ग्राफ में इजाफा हुआ है। उन्होंने संगठनात्मक दृष्टि से पार्टी को पहले से भी अधिक मजबूत बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क बढ़ाने का आह्वान किया।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायत स्तर पर सबसे छोटी सरकार के रूप में हिस्सेदारी बनाने के लिए यह आवश्यक है। इस अवसर पर उन्होंने आमजन से प्रदेशभर स्तर पर संपर्क बढ़ाने के लिए तीन समितियां भी गठित की जो अपने अपने क्षेत्रों में बैठकें करेंगे। उपमुख्यमंत्री ने इस अवसर पर पार्टी के सभी प्रकोष्ठों की हलका स्तरीय बॉडी को अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए।
श्री चौटाला ने कहा कि देशभक्ति की भावना का अधिकाधिक लोगों में संचार करने के लिए यह आवश्यक है कि तिरंगा अभियान पर जोर दिया जाए। इसके लिए पार्टी पूरी ताकत से इस अभियान में भाग लेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी का एक एक कार्यकर्ता ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पूरे सम्मान के साथ शहीदों को याद करें क्योंकि उन्हीं की बदौलत देशवासी सुख की सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीद परिवारों का सम्मान ही सही मायने में बलिदानियों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस दौरान प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली व जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने भी अपने विचार प्रकट किए।
सं.संजय
वार्ता
image