Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा के नेता शांता कुमार की तबियत बिगड़ी

शिमला 05 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार का वीरवार शाम को स्वास्थ्य बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें विवेकानंद मेडिकल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें ऑब्जर्वेशन पर रखा है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को खांसी-जुकाम और बुखार की शिकायत थी जिसके कारण उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी। ऐसे में उन्हें जांच के लिए उन्हें विवेकानंद मेडिकल अस्पताल भर्ती करवाया गया। जहां वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं. जानकारी के मुताबिक उनकी तबीयत में सुधार है।
गौरतलब है कि कोरोना के दौरान श्री शांता कुमार कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। फिलहाल श्री शांता कुमार विवेकानंद मेडिकल अस्पताल में भर्ती हैं और चिकित्सकों की निगरानी में है। श्री शांता कुमार 1977 में पहली बार हिमाचल प्रदेश के गैर-कांग्रेसी मुख्यमंत्री बने। उसके बाद 1982 में वह पुनः विधानसभा में लौटे और प्रतिपक्षी सदस्य रहे। वह भारत सरकार में मंत्री भी रहे हैं। वहीं, श्री शांता कुमार 1985 में राज्य असेंबली चुनाव हार गए थे। 1986 से 1990 तक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष बने। फरवरी 1990 में पालमपुर और सुलह निर्वाचन क्षेत्रों से जीत मिली और भारतीय जनता पार्टी के नेता चुने गए। यह पुनः मुख्यमंत्री बने। 1993 में इन्होंने सुलह विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा, किंतु पराजित हुए। यह केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बनी राजग सरकार में मंत्री भी रहे। वर्तमान में वह भाजपा के एक सक्रिय नेता हैं।
सं.संजय
वार्ता
image