Friday, Mar 29 2024 | Time 06:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के सिरसा में तिरंगा यात्रा आयोजित

सिरसा 05 अगस्त (वार्ता) आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ऐलनाबाद व नाथूसरी चौपटा के तत्वावधान में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। तिरंगा यात्रा में खंड कार्यालय का स्टॉफ, स्कूली बच्चे व गणमान्य व्यक्ति शामिल रहे।
खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी युद्धवीर सिंह ने बताया कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत तिरंगा यात्रा आयोजित की गई है। तिरंगा यात्रा के दौरान बच्चों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए हर घर तिरंगा कार्यक्रम से जुडऩे के लिए लोगों को जागरूक किया। भारत सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत घर-घर तिरंगा फहराने की जो मुहिम चलाई है, वह अपने आप में राष्ट्रभक्ति की एक अनूठी मिसाल है। नि:संदेह इस मुहिम से युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जागृत होगी। उन्होंने आह्वान किया कि वे सभी मिलकर 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराएं और दूसरे लोगों को भी इस अभियान के साथ जोड़ऩे का कार्य करें।
उधर,सिरसा के उपमंडाधिकारी जयवीर यादव ने शुक्रवार को जिला के गांव तरकांवाली व लुदेसर के शहीद कृष्ण कुमार व बगरावत के परिवार से मिले और उन्हें हर घर तिरंगा मुहिम के तहत उन्हें तिरंगा झंडा भेंट किया। श्री यादव ने कहा कि शहीदों ने अपनी शहादत से प्रदेश व अपने गांव का नाम ऊंचा किया है। ऐसे बहादुर लोगों की बदौलत आज हम अपने देश मेंं पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं।
वहीं, मुख्य डाक घर सिरसा की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान के तहत प्रभात फेरी निकाली गई। प्रभात फेरी का उप मण्डलीय निरीक्षक डाकघर सिरसा सतपाल सिंह ने नेतृत्व किया। सतपाल सिंह ने बताया कि प्रभात फेरी मुख्य डाकघर से शुरू होकर परशुराम चौक, अंबेडकर चौक से होते हुए रेलवे पार्क, टाउन पार्क से वापस मु य डाकघर में आकर समाप्त हुई। प्रभात फेरी में महिलाओं ने भी बढ़चढ़कर प्रतिभागिता की और वंदे मातरम के नारे लगाए। प्रभात फेरी का जगह-जगह विभिन्न सामाजिक संगठनों ने पुष्प वर्षा से स्वागत और अभिनंदन किया। इस अवसर पर सतपाल सिंह ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब भी देश की आन, बान और शान पर खतरा आया है तो देश के वीर जवानों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए रक्षा की है।
सं.संजय
वार्ता
image