Friday, Mar 29 2024 | Time 16:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सड़कों की मरम्मत का काम प्राथमिकता के आधार पर :चौटाला

चंडीगढ़, 08 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी विधायकों से आग्रह किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत का 25 करोड़ रुपए तक का इस्टीमेट बनवाकर भेजें, ये कार्य प्राथमिकता के आधार पर किये जायेंगे।
श्री चौटाला सोमवार को विधानसभा सत्र के पहले दिन प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस सदस्य गीता भुक्कल द्वारा झज्जर शहर की विभिन्न सडक़ों के निर्माण बारे पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बताया कि झज्जर की विभाजित सडक़ से अग्रसेन चौक रामलीला मैदान तक, 1.700 किलोमीटर से 3.065 किलोमीटर के खंड को छोड़कर, सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। सीवरेज पाइपलाइन में लीकेज के कारण यह खंड क्षतिग्रस्त हो गया है। करीब छह करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है। सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा। वर्तमान में इसके निर्माण की कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती है, फिर भी दिसंबर तक सीवरेज लाइन का पूरा करने का प्रयास किया जाएगा।
श्रीमती भुक्कल द्वारा झज्जर के उक्त कार्यों के बारे में गलत रिपोर्ट भेजने के आरोप पर उनसे कहा कि अगर इस मामले में अधिकारी ने गलत रिपोर्ट भेजी होगी तो अगले 24 घंटों में उसको सस्पेंड किया जाएगा।
शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांव गुजरानी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के भवन का पुनर्निर्माण कार्य अगस्त, 2024 तक पूरा होने की संभावना है, जिसके लिए पांच करोड़ 24 लाख 92 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। श्री पाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के भवन का पुनर्निर्माण के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे ।
उन्हाेंने कहा कि छठी से आठवीं तक की कक्षाएं गांव में स्थित धर्मशाला के चार कमरों व एक बरामदे में संचालित हो रही हैं। इसके अतिरिक्त, 11वीं से 12वीं की कक्षाएं स्कूल भवन के शेष दो कमरों में संचालित की जा रही हैं और 9वीं से 10वीं की कक्षाएं प्राथमिक पाठशाला के तीन कमरों में संचालित हो रही हैं। विद्यालय में पढ़ रहे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित नहीं हुई है।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image