Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब की स्वास्थ्य प्रणाली में बड़े सुधारों का आधार बनेंगे आम आदमी क्लीनिक्स:राजविंदर कौर

जालंधर, 08 अगस्त (वार्ता) पंजाब में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाने का दावा करते हुए आम आदमी पार्टी की प्रदेश सचिव एवं दोआबा जोन की प्रभारी राजविंदर कौर थियाड़ा ने कहा कि पंजाब आप सरकार की महत्वाकांक्षी ‘आम आदमी क्लिनिक परियोजना’ सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगी। मान सरकार 15 अगस्त से आम आदमी क्लीनिक्स की शुरुआत करने जा रही है, जिससे राज्य के हर वर्ग को उच्च स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा।
प्रदेश सचिव राजविंदर कौर ने सोमवार को जालंधर के कबीर विहार (नजदीक बस्ती बाब खेल) और राजन क्लोनी (नजदीक लैदर कम्पलैक्स रोड़) में बनने जा रहे आम आदमी क्लीनिक्स स्थलों का दौरा कर काम का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आप सरकार अपने एक और बड़े चुनावी वादे को पूरा करने जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जनता को 75 आम आदमी क्लीनिक समर्पित करेगी। इन क्लीनिकों में आम लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 109 नए आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे ताकि राज्य में आम आदमी बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित न रहे।
श्रीमती थियाड़ा ने कहा,“ आम आदमी क्लीनिक खुलने के बाद लोगों को अपने घरों के पास सभी आपातकालीन उपचार बिल्कुल मुफ्त में मिलेंगे। क्लीनिकों के खुलने से राज्य के सरकारी अस्पतालों में छोटी-मोटी बीमारी का इलाज करवाने के लिए आने वाले मरीजों की संख्या में काफी हद तक कमी आएगी और अस्पतालों पर अतिरिक्त बोझ भी घटेगा। ”
आप नेता ने कहा कि विरोधी पार्टियां झूठे बयान देकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं। श्री मान के नेतृत्व वाली आप सरकार पंजाब के लोगों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य प्रणाली को बदलने और भ्रष्ट प्रथाओं को खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आप सरकार इन क्लीनिकों में आम बीमारियों के लिए उपचार और मरीजों की देखभाल, घायलों के लिए प्राथमिक उपचार और मामूली घावों के प्रबंधन के लिए आउट पेशेंट केयर प्रदान करेगी। इसके इलावा यहां आवश्यक दवाएं और टेस्ट भी निशुल्क उपलब्ध कराए जाएंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image