Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र 10 अगस्त से

शिमला, 08 अगस्त (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा का 10 अगस्त से शुरू हो रहा सत्र 13 अगस्त तक चलेगा।
यह जानकारी विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने आज यहां पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के दौरान कोरोना व नई महामारी मंकी पॉक्स से बचाव के लिए तमाम एहतियात बरतें जाएंगे।
श्री परमार ने बताया कि 10 अगस्त को पूर्वाह्न 11 बजे 13 वीं विधान सभा का पन्द्रहवां सत्र आयोजित होगा। इस सत्र में कुल चार बैठकें होंगी। दस अगस्त को सदन में शोकोदगार प्रस्तुत किये जायेंगे तथा 11 अगस्त को गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस के लिए निर्धारित किया गया है, जबकि 13 अगस्त को शनिवार के दिन भी सत्र का आयोजन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से अभी तक छुटकारा नहीं मिला है, अभी भी यह बीमारी बीच-बीच में पनप रही है। नई महामारी मंकीपॉक्स ने भी दस्तक दे दी है। लेकिन सरकार ने सभी जिलों में इससे निपटने के लिए व्यवस्था कर दी है।
उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान कोरोना माहामारी तथा मंकीपॉकस के संक्रमण से बचने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा जारी की गई नवीनतम ओपीएस की पूर्णतः परिपालना की जायेगी। हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। भवनों तथा परिसर को आवश्यकता अनुसार सेनिटाइज किया जायेगा ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके।
इसके अतिरिक्त सदस्यों से नियम 62 के अर्न्तगत 2 सूचनायें, नियम -130 के अर्न्तगत तीन सूचनाएं तथा नियम 101 के तहत एक सूचना प्राप्त हुई है इन्हें भी सरकार को आगामी कार्रवाई कर प्रेषित कर दिया गया है।
सं.शर्मा.श्रवण
वार्ता
image