Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के निजी सचिव पर कातिलाना हमला

लुधियाना,12 अगस्त (वार्ता) पंजाब के लुधियाना में आज मोटरसाइकिल सवार कुछ युवकों ने मुल्लापुर दाखां में कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टे के निजी सहायक हरजिंदर सिंह पर तेजधार हथियारों से हमला कर घायल कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये।
हरजिंदर सिंह को एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उनके सिर सहित शरीर पर कई चोटें हैं।
वह सुबह मुल्लापुर दाखां की तरफ से शहर आ रहे थे। इसी दौरान याली चौक में मोटरसाइकिल पर आए युवकों ने उनकी गाड़ी रुकवाई और हथियारों से हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया।
लुधियाना देहाती पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने उस जगह के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जुटाई है जहां उस पर हमला किया गया था।
पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परमिंदर मेहता ने इसे लुधियाना में स्वतंत्रता दिवस पर हो रहे राज्य स्तरीय दिवस की सुरक्षा को लेकर बड़ी चुनौती बताया है। उन्होंने कहा कि निजी सचिव पर हमला होते देख लोग इतने भयभीत हो गए कि कोई उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आया। इससे स्पष्ट है कि लोग राज्य में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से पूरी तरह सहमे हुए हैं। श्री मेहता ने मुख्यमंत्री और पंजाब पुलिस महानिदेशक से अपील की है कि वह राज्य में अमन शांति बनाए रखने के लिए जल्द से जल्द कोई उचित कदम उठाए।
उल्लेखनीय है कि रवनीत सिंह बिट्टू के दादा दिवंगत बेअंत सिंह पर आतंकवादी हमला कर हत्या कर दी गई थी। इसलिए रवनीत बिट्टू के साथ संबंधित सभी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस पर है। इससे पहले बिट्टू को भी वाट्सएप काल पर जान से मारने की धमकी मिली है। उधर, 15 अगस्त को लेकर पूरे पंजाब समेत लुधियाना में भी हाई अलर्ट और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इस दौरान हरजिंदर सिंह पर हमला होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image