Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘भविष्य के शहर’ फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए अब 26 अगस्त तक भेज सकते हैं एंट्री

अमृतसर, 12 अगस्त (वार्ता) सिटीज़ प्रोग्राम के तहत करवाई जा रही ‘भविष्य के शहर’ फोटोग्राफी प्रतियोगिता से लिए एंट्री भेजने की अंतिम तिथी अब 15 अगस्त से बढ़ाकर 26 अगस्त कर दी गई है। प्रतियोगिता के तहत भेजी जाने वाली फोटो सस्टेनेबल मोबेलिटी से सम्बधित थीम को प्रर्दशित करती होनी चाहिए।
परियोजना के प्रवक्ता रमन शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय, फ्रेंच डेवलपमेंट एजंसी (एएफडी), यूरोपियन यूनियन तथा नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ अर्बन अफेयर्स (एन.आई.यू.ए) द्वारा चलाए जा रहे सिटीज़ प्रोग्राम के तहत चुने गए 12 शहरों में से अमृतसर भी एक है, जिसके तहत शहर में सस्टेनेबल मोबेलिटी के लिए राही प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है, जिसके लिए सरकार द्वारा पुराने डीज़ल ऑटो को ई-ऑटो से बदलने पर 75 हजार रुपए की कैश सब्सिडी दी जा रही है।
श्री शर्मा ने कहा कि एन.आई.यू.ए द्वारा करवाए जा रही इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता के तहत शहरवासी सिर्फ सस्टेनेबल मोबेलिटी थीम को प्रदर्शित करती अमृतसर की तीन फोटो खींच कर 15 अगस्त तक एन.आई.यू.ए की वेबसाइट के माध्यम से अपनी एंट्री भेज सकते हैं। प्रतियोगिता में विजेता को 50 हजार रुपए, दूसरे स्थान के लिए 25 हजार रुपए और तीसरे स्थान के लिए 10 हजार रुपये के पुरस्कार दिए जाएंगे। विजेताओं का चयन देश के प्रसिद्ध फोटोग्राफर रघुराय, केतकी सेठ और सौनक बैनर्जी वाली तीन सदस्यीय ज्यूरी द्वारा किया जाएगा और विजेताओं के नामों की घोषणा पांच सितंबर को की जाएगी। पुरस्कृत फोटोग्राफ और कुछ चुनिंदा फोटो की प्रदर्शनी दिल्ली में इंडियन हैबीटेट सेंटर में भी लगाई जाएगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image