Friday, Apr 26 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जल्द जारी होगा बालसमंद क्षेत्र के किसानों का मुआवजा

हिसार 16 अगस्त (वार्ता) हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा ने कहा है कि जल्द ही बालसमंद क्षेत्र के किसानों की बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा जारी कर दिया जाएगा क्योंकि यह मामला पुराना था इसलिए कुछ तकनीकी कारणों से मुआवजा जारी करने में विलंब हुआ।
इन तकनीकी कारणों के बारे में बालसमंद के किसानों की समिति को बता दिया गया था। इस मामले में अब सभी अड़चने दूर कर ली गई हैं।
श्री गंगवा ने मंगलवार को यहां कहा कि मुआवजा को लेकर कोई किंतु-परंतु नहीं हैं और वे लगातार इस मामले को लेकर चल रही कार्यवाही की निगरानी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव से भी लगातार वे संपर्क में हैं। आज भी इस मामले को लेकर उनसे बातचीत हुई है।
उन्होंने कहा कि पूर्व में धरनारत किसानों का प्रतिनिधिमंडल उनसे इस मसले पर मिला था और हस्तक्षेप करने की मांग की गई। इसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में बैठे आलाधिकारियों से वार्ता की, जिसके बाद मुआवजा राशि दिए जाने का निर्णय हुआ है। क्योंकि यह मामला पुराना था और इसमें कुछ अड़चने थी, जिन्हें दूर किया जाना जरूरी था। इन अड़चनों के बारे में समिति सदस्यों को भी अवगत करवाया गया था। इन अड़चनों को दूर कर लिया गया है और अब मुआवजा राशि जारी करने में केवल औपचारिकता बाकी है।
श्री गंगवा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह मुआवजा राशि लगभग सप्ताहभर में जारी कर दी जाएगी। नलवा हलका उनका परिवार है। क्षेत्र के किसानों की मांगों पर उन्हें पूर्ण सहानुभूति है। फसल का मुआवजा जल्द उनके खातों में ड़ाल दिया जाएगा।
सं.शर्मा.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image