Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मासूम बच्ची की अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या का आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ 16 अगस्त (वार्ता) हरियाणा पुलिस ने पानीपत जिले में 15 अगस्त को हुई छह साल की मासूम बच्ची के अपहरण के बाद दुष्कर्म कर हत्या के अपराध में संलिप्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पानीपत के पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने तुरंत अपराध स्थल का दौरा किया और वारदात को सुलझाने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की पुष्टि हुई।
पुलिस टीमों ने इसका संज्ञान लेते हुए आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद फुटेज को खंगाला, जिसमें आरोपी लड़की को ले जाते हुए दिखाई दिया। फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसे पानीपत के सेक्टर 25 स्थित जिमखाना क्लब के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान पीरी चमोली (उत्तराखंड) के मूल निवासी ईश्वर के रूप में हुई है, जो वर्तमान में कृष्णा गार्डन में किराएदार के रूप में रह रहा था।
पुलिस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाएगी और चिन्हित अपराध की सूची में शामिल कर आरोपी को फांसी की सजा दिलवाने के लिए माननीय न्यायालय से गुजारिश की जाएगी।
पूछताछ में आरोपी ने अपराध कबूल करते हुये बताया कि जब पीड़िता अपने छोटे भाई के साथ एक पार्क में खेल रही थी तो उसने मासूम को बहला-फुसलाकर ले गया और दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। आरोपित ईश्वर पिछले पांच महीने से फ्लोरा चैक स्थित एक ढाबे पर काम कर रहा था।
आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
शर्मा.संजय
वार्ता
image