Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किन्नौर कैलाश यात्रा आधिकारिक तौर पर बंद

रिकांगपिओ 16 अगस्त (वार्ता) हिमाचल में एक से 15 अगस्त तक जारी किन्नौर कैलाश यात्रा गत दिवस आधिकारिक तौर पर बंद कर दी गई है।
यह जानकारी मंगलवार को यहां उपायुक्त एवं जिला दण्डाधिकारी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने दी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष लगभग 2956 लोगों ने किन्नौर कैलाश यात्रा पूर्ण की। उन्होंने बताया जिला प्रशासन द्वारा पहली मर्तबा किन्नौर कैलाश यात्रा जाने के लिए ऑनलाईन पंजीकरण किया गया। जिसमें ऑनलाईन पंजीकरण के माध्यम से कुल 900 श्रृद्धालुओं, तथा 1751 श्रृद्धालुओं ने ऑफलाईन माध्यम से रजीस्ट्रेशन करवाया। इसके अलावा 1182 श्रृद्धालुओं का किन्नौर कैलाश समिति द्वारा तांगलिग स्थित बेस कैम्प में मौके पर ही रजीस्ट्रेशन किया गया जिससे यात्रा के लिए कुल 3833 यात्रियों ने पंजीकरण करवाया तथा 2956 लोगों ने किन्नौर कैलाश यात्रा को पूर्ण किया।
यात्रा के लिए जाने वाले यात्रियों की चिक्तिसा जांच तांगलिंग स्थित बेस कैम्प में की गई तथा चिकित्सा जांच के उपरान्त ही श्रृद्धालुओं को किन्नौर कैलाश यात्रा के लिए भेजा गया। इसके उपरांत गणेश पार्क पहुंच कर भी यात्रियों की पुनः चिकित्सा जांच की गई। उन्होंने बताया कि आपातकालीन स्थिति में दवाईयां व ऑक्सीजन के सिलैण्डर रखे गए थे ताकि आपात स्थिति में श्रृद्धालुओं को उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुरक्षित यात्रा के लिए पुलिस व होमगार्ड के जवान तैनात किए गए थे।
उन्होंने पुलिस विभाग, स्थानीय ग्राम पंचायत, देवता कमेटी व जिला प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों का यात्रा को सफल बनाने के लिए धन्यावाद किया।
सं.संजय
वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image