Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कश्मीर से केरल तक तिरंगा के प्रति लोगों में दिखा जुनून

चण्डीगढ़,17 अगस्त (वार्ता) हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि 13 से 15 अगस्त तीन दिन चले हर घर तिरंगा अभियान से लोगों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा हुई है और कश्मीर से केरल तक तिरंगा के प्रति लोगों में जुनून देखने को मिला, वर्ष 1947 के बाद पहली बार देश के लोगों में ऐसी एकजुटता देखने को मिली।
श्री सिंह ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि यह तिरंगा अभियान जाति, धर्म, वर्ग से ऊपर उठकर चला तथा देश की 135 करोड़ की जनसंख्या एक छत के नीचे जुड़ी दिखाई दी। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बधाई के पात्र हैं, जिन्होनें लोगों को राष्ट्रीयता के एकसूत्र में पिरोया। इस अभियान को लेकर पूरे देश में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की बलिदानी के गीतों की गूंज देखने को मिली।
उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र रानियां में 1000 से अधिक गाड़ियों का काफिला तिरंगा यात्रा में शामिल हुआ और पूरा क्षेत्र तिरंगामय हो गया था। मुफ्त में लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने की राजनेताओं द्वारा की जाने वाली घोषणाओं पर सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी सही है। वे इस बात से सहमत हैं कि इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'रेवड़ी कल्चर' बंद होना चाहिए।
पंचायती चुनावों के संबंध में चौधरी रणजीत सिंह ने कहा कि सत्ता के विकेन्द्रीकरण के लिए सरकार कटिबद्ध है तथा पंचायत चुनाव तो होने ही हैं, इसके लिए सरकार तैयार है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लोगों की भावना के अनुरूप कार्य कर रही है। जहां तक भाजपा-जजपा गठबंधन का सवाल है, यह दोनों पार्टी अध्यक्षों को विवेक पर निर्भर है।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
image