Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह रखकर पंजाबियों को गौरवान्वित किया : ख्याला

अमृतसर 29 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता कुलदीप सिंह काहलों और सिख नेता प्रो सरचंद सिंह ख्याला ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चंडीगढ-मोहाली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रख कर सभी पंजाबियों और सिखों को गौरवांवित किया है।
श्री ख्याला ने कहा कि शहीद भगत सिंह का न केवल पंजाब और पूरे भारत में बल्कि पाकिस्तान में भी सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का यह फैसला भगत सिंह की 115वीं जयंती पर उनकी देशभक्ति को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह की क्रांतिकारी सोच, जज्बे और निस्वार्थ शहादत को पीढ़ियां हमेशा याद रखेंगी।
भाजपा नेता काहलों ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि विदेशों में रहने वाले पंजाबियों की अधिक सुविधा के लिए चंडीगढ़-मोहाली और अमृतसर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में वृद्धि सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सिख प्रेमी हैं। उनके द्वारा करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण, छोटे साहिबजादों की शहादत के लिए वीर बाल दिवस, सिख नरसंहार के अपराधियों को सजा, लाल किले में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी की 400 वीं जन्म शताब्दी, 350वीं जन्म शताब्दी गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज, इससे पहले श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती और इस अवसर पर लंबे समय से जेल में बंद सिख राजनीतिक बंदियों को रिहा करने के महत्वपूर्ण फैसलों के माध्यम से सिख समुदाय के प्रति प्रेम और विश्वास दिखाया है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image