Friday, Apr 26 2024 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब पुलिस ने किया नार्को-टेररिज्म मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियार, हेरोइन बरामद

अमृतसर, 04 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने त्योहारी सीजन से पहले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सतर्कता और बढ़ा दी है।
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने मंगलवार को यहां बताया कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने आईएस समर्थित नार्को-आतंकवाद मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। हथियार और विस्फोटक बरामद करने के बाद इसके मुख्य संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मॉड्यूल का संचालन कनाडा स्थित लखबीर सिंह उर्फ ​​लांडा, पाकिस्तान स्थित हरविंदर सिंह रिंडा और इटली स्थित हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी संयुक्त रूप से कर रहे हैं।
श्री यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान तरनतारन के ग्राम रजोक निवासी योगराज सिंह उर्फ ​​योग के रूप में हुई है, इसके अलावा पुलिस ने पांच और साथियों की भी पहचान की है, जो पंजाब और आसपास के राज्यों में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने वाले मॉड्यूल का हिस्सा थे।
पुलिस ने एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) या टिफिन बम में फिट किया गया आरडीएक्स लोडेड टिफिन बॉक्स, दो मैगजीन और 30 कारतूस के साथ दो अत्याधुनिक एके-56 असॉल्ट राइफलें, एक .30 बोर की पिस्तौल के साथ छह कारतूस और आरोपी के पास से दो किलोग्राम हेरोइन बरामद की है।
श्री यादव ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी योगराज इस मॉड्यूल का मुख्य संचालक है और राज्य पुलिस और केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कम से कम पांच आपराधिक मामलों में वांछित है, जिसमें सितंबर 2019 में तरनतारन में पांच एके -47 राइफल जब्त की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हथियार-विस्फोटक-नशीले पदार्थों की तस्करी के सीमापार संचालन मुख्य रूप से योगराज द्वारा आतंकवादियों/गैंगस्टरों लांडा, रिंदा और हैप्पी और जेल में बंद तस्कर गुरपवितर उर्फ ​​साईं लखना, तरनतारन के निर्देश पर किया गया था। उन्होंने कहा कि योगराज बड़े पैमाने पर हथियारों और नशीले पदार्थों की खेप की वसूली और आगे वितरण में सक्रिय था।
अमृतसर ग्रामीण स्वप्न शर्मा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने बताया कि लांडा-रिंडा आतंकी मॉड्यूल के सदस्यों को बेनकाब करने में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि वर्तमान मॉड्यूल में पुलिस गिरोह के पांच सदस्यों की पहचान करने में कामयाब रही है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है और जल्द ही और हथियारों और विस्फोटकों की बरामदगी की उम्मीद है।
इस बीच, अमृतसर ग्रामीण के थाना रामदास में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21/27-ए/29/61/85 और आर्म्स एक्ट की धारा 25/54/59 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image