Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भोगपुर के विकास पर खर्च होंगे 151.83 लाख रुपए, टेंडर प्रक्रिया शुरू

चंडीगढ़, 04 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब सरकार लोगों को बुनियादी सहूलियतें और स्वच्छ वातावरण मुहैया करवाने के लिए प्रयत्नशील है तथा भोगपुर के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए 151.83 लाख रुपए किये जायेंगे।
स्थानीय निकाय मंत्री डॉ इन्दरबीर सिंह निज्जर ने आज यहां बताया कि विभाग ने इस बारे में कार्रवाई शुरू कर दी है। अलग-अलग वार्डों में गलियों और नालियों का निर्माण किया जायेगा। इसके साथ ही कई स्थानों पर गलियों और नालियों की भी मरम्मत की जायेगी। इसी तरह डम्प साइट से कूड़ा उठाने के लिए ड्राइवरों की सेवाएं ली जाएंगी, जिससे वातावरण को साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित बनाया जा सके। इसके अलावा अन्य पदों की सेवाएं भी ली जाएंगी, जिससे साफ़- सफ़ाई और अन्य कामों को सही ढंग से निपटाया जा सके।
उनके अनुसार सभी ट्यूबवेलों के रख-रखाव का काम भी किया जायेगा जिससे भोगपुर निवासियों को पानी की बेहतर सुविधा मुहैया करवाई जा सके।
उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि राज्य सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाने को मुख्य प्राथमिकता दे रही है, यदि कोई अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा गया तो उसे बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने बताया कि इन कामों के लिए टेंडर 17 अक्टूबर को खोले जाएंगे।
शर्मा.श्रवण
वार्ता
image