Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में 2024 के लोकसभा चुनाव पर भाजपा करेगी फोकस

ऊना 05 फरवरी (वार्ता) भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में मिली हार को भुलाकर पार्टी अब वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव पर न केवल फोकस करेगी, बल्कि उसमें प्रदेश में बड़ी जीत को लेकर भी रणनीति तय की जाएगी।
श्री बिंदल ने भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए इस आशय की बात कही।
भाजपा की कार्यसमिति की बैठक रविवार को यहां ‘जागो, उठो और लक्ष्य प्राप्ति की तरफ तब तक बढ़ते रहो जब तक उसे हासिल न कर लो’ इस संकल्प के साथ संपन्न हुई।
केंद्र सरकार द्वारा देशभर में गरीब कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाएं इस जीत का आधार बनेगी और इन्हीं योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में फैसला लिया गया है।
भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद तमाम नेता अपने-अपने क्षेत्रों की तरफ रवाना भी हुए। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में दो प्रस्ताव पारित किए गए जिसमें एक में केंद्र सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया गया। दूसरे राजनीतिक प्रस्ताव में प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल को लेकर भी रणनीति तय हुई है।
प्रदेश कार्यसमिति में मुख्य रूप से दो प्रस्ताव लाए गए जिन्हें सर्वसम्मति से पारित भी किया गया। प्रदेश कार्यसमिति में प्रमुख प्रस्तावक के रूप में अहम भूमिका निभाने वाले भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि प्रदेश भाजपा ने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है।
बैठक में केंद्र सरकार द्वारा प्रत्येक वर्ग के लिए बनाई जा रही योजनाओं को न केवल सराहनीय करार दिया गया बल्कि उन्हीं योजनाओं का अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का भी संकल्प दोहराया गया है। उन्होंने बताया कि नैना देवी के विधायक रणधीर शर्मा ने दूसरे प्रस्तावक के रूप में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया जिसमें प्रदेश सरकार द्वारा द्वेषपूर्ण लिए जा रहे फैसलों का न केवल विरोध किया गया बल्कि जन-जन तक सरकार के अन्याय को पहुंचाने का भी संकल्प लिया गया है।
वहीं, कार्यसमिति में विधानसभा चुनावों में हुई भाजपा की हार के विषय संबंधी पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हुई हार अब अतीत बन चुकी है और प्रदेश कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया है कि जागो उठो और लक्ष्य प्राप्ति की तरफ तब तक कदम बढ़ाओ जब तक लक्ष्य हासिल न हो जाए।
सं.संजय
वार्ता
image