Monday, Jun 24 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महिला पुलिसकर्मी से उलझी महिला कैदी

जींद, 03 मार्च (वार्ता) हरियाणा में जींद जेल में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस (एनडीपीएस) एक्ट में सजा काट रही महिला कैदी पूर्व कांग्रेस नेता रितु लाठर को गुरुवार को इलाज के लिए रोहतक पीजीआई ले जाते समय कथित रूप से एक महिला पुलिसकर्मी से उलझ गयी और उसकी वर्दी फाड़ डाली।
महिला कॉन्स्टेबल रेखा देवी ने शुक्रवार को बताया कि उन्हें जींद जेल में बंद कैदी रितु (कांग्रेस की पूर्व जिला प्रधान) और दो अन्य पुरुष बंदियों को रोहतक पीजीआई में इलाज के लिए लेकर जाने का आदेश मिला था। वह एएसआई कृष्ण सिंह, सिपाही अनूप, धर्मवीर, पिंकू, सुरेश के साथ सरकारी गाड़ी में जेल पहुंची। वहां दोनों पुरुष बन्दी तो पहुंच गए थे, लेकिन रितु बाहर नहीं आई। काफी देर तक रितु नहीं आई तो वह खुद जेल की ढोडी में गई और रितु को लेकर आई। आरोप है कि गाड़ी में बैठते समय रितु ने उनके साथ गाली गलौज किया और उनकी वर्दी का कालर पकड़कर बटन तोड़ दिया। रोहतक पहुंचने के बाद रितु ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया और इलाज करवाने से मना कर दिया। वहां किसी तरह इलाज करवाने के बाद वापस गाड़ी में बैठकर आ रहे थे तो जींद में पहुंचने के बाद गोहाना मोड़ के पास रितु ने उन्हें धक्का दिया और कहा कि वह जेल नहीं जाएगी। उनकी वर्दी भी फाड़ दी। साथ ही रितु ने कहा कि वह जेल में जाते ही आत्महत्या करेगी और इसका इल्जाम उन पर लगेगा।
सिविल लाइन थाना पुलिस ने महिला कांस्टेबल की शिकायत पर रितु के खिलाफ मारपीट करने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, गाली गलौज करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रितु को चरस के साथ पकड़े जाने के बाद एनडीपीएस एक्ट में दोषी पाया गया था। अदालत ने उसे 15 साल जेल की सजा सुनाई थी।
सं महेश, उप्रेती
वापर्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image