Friday, Mar 29 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मणिकर्ण घटना:पंजाब सीमा पर पुलिस बल तैनात, बढ़ाई चौकसी

शिमला 07 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मणिकर्ण की घटना के बाद पंजाब की सीमा पर पुलिस ने चौकसी बढा दी है। सीमा पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमाचल के प्रवेश द्वार गरामोड़ा में स्वारघाट थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। पंजाब से आने वाले वाहनों की जांच की जा रही रही है। पुलिस के सहयोग के लिए महिला पुलिस बटालियन बस्सी से क्विक एक्शन टीम (क्यूआरटी) के आठ जवान किसी भी घटना से निपटने के लिए तैनात किए गए हैं। सीमा पर चौकसी सोमवार रात को ही बढ़ा दी गई थी। मंगलवार सुबह गरामोड़ा में अतिरिक्त जवान भी तैनात कर दिए गए हैं।
पुलिस जवान पंजाब से आने वाले हर वाहन का नंबर नोट कर रहे हैं। साथ ही सामान की भी जांच कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि गत सोमवार को मणिकर्ण की घटना के बाद गुस्साए पंजाब के सिख श्रद्धालुओं ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग पर हिमाचल के प्रवेश द्वार गरामोड़ा में डेढ़ घंटे तक चक्का जाम कर दिया था। पंजाब के लोगों ने हाथ मे डंडे लेकर रास्ते मे जो भी दिखा उसके साथ मारपीट करनी शुरू की। इस दौरान पांच लोगों को चोटें भी आई है। इतना ही नहीं इन पर्यटकों ने 12 गाड़ियों को पत्थर मारकर सीसे तोड़े क्षतिग्रस्त किया। एक गाड़ी के सभी शीशे तोड़कर भारी नुकसान पहुंचाया। कई घरों पर पत्थर फेंके।
डीएसपी श्रीनयनादेवी विक्रांत बोंसला ने बताया कि मणिकर्ण की घटना के बाद हिमाचल-पंजाब की सीमा पर स्थित गरामोड़ा में पुलिस 24 घंटे पंजाब की तरफ से आ रहे श्रद्धालुओं के वाहनों की जांच कर रही है ताकि शरारती तत्व प्रवेश न कर सकें।
सं.संजय
वार्ता
image