Friday, May 24 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


होली पर बुजुर्गों ने साइकिल दौड़ में की युवाओं से प्रतिस्पर्धा

सिरसा 08 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के गांव घोड़ावाली में रंगों का पर्व होली का पर्व अनूठे तरीके से मनाया गया। इस दौरान गांव के सामाजिक संगठन वॉरियर्स क्लब की ओर से एक साइकिल दौड़ कराई गई। जिसमें युवाओं के साथ-साथ गांव के बुजुर्गों ने भी साइकिल दौड़ाई।
आयोजित साइकिल दौड़ के लिए दो ग्रुप बनाए गए। एक ग्रुप में 35 साल से कम आयु और दूसरे में 35 साल से अधिक आयु के लोगों को शामिल किया गया। प्रतियोगिता में काफी संख्या में गांव के युवाओं और बुर्जुगों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया। वॉरियर्स क्लब के सदस्य मा. राधेश्याम, रमन मलेठिया, विक्की चौहान, रवि चौहान, पिंकी, भीम ज्याणी व रामगोपाल टाक ने बताया कि आज के समय में सेहत के लिए साइकिल चलाना बहुत जरूरी है। क्योंकि सेहत का ख्याल नहीं रखने के कारण अनेक बीमारियों ने इंसान को घेर रखा है। इसलिए ग्रामीणों को सेहतमंद बनाने के लिए साइकिल दौड़ का आयोजन किया गया है। साथ ही हर महीने गांव में साइकिल दौड़ कराकर ग्रामीणों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित करने का भी निर्णय युवाओं ने लिया।
समापन अवसर पर विजेता प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। युवा वर्ग में संजू मलेठिया ने पहला, रोबिन गेदर ने दूसरा व सुमित बागोरिया ने तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी प्रकार बुजुर्गों के वर्ग में महेंद्र गोयल, रामकुमार बागोरिया व दलीप छापोला ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान हासिल किया।
सं.संजय
वार्ता
image