Sunday, May 19 2024 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब सरकार का बजट दिशाहीन, मोहल्ला क्लीनिकों के वायदे हुए फुस्स: छीना

अमृतसर, 10 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पंजाब कोर कमेटी के सदस्य राजिंदर मोहन सिंह छीना ने शुक्रवार को प्रदेश सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे दिशाहीन सरकार का दिशाहीन बजट बताया।
श्री छीना ने मान सरकार द्वारा प्रस्तुत पंजाब बजट को कागजी करार देते हुए कहा कि यह भोली-भाली जनता की भावनाओं से खिलवाड़ है और यह बजट मान सरकार के खोखले वादों की पोल खोल देगा।
उन्होंने कहा कि जब से पंजाब में भगवंत मान की सरकार आई है, राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और राज्य और कर्ज में डूबता जा रहा है। उन्होंने बजट को स्टंट बताया और कहा कि पंजाब सरकार ने पर्यटन, उद्योग, रोजगार, विकास और कृषि में आम जनता को कोई रियायत न देकर इन सभी क्षेत्रों की अनदेखी कर जनता के साथ विश्वासघात किया है।
श्री छीना ने कहा कि मान सरकार ने राज्य में पहले से चल रहे 'सेवा केंद्रों' का नाम बदलकर 'मोहल्ला क्लीनिक' कर दिया है, जो लोगों के लिए भ्रम का कारण बन गया है, जहां न तो मरीजों को कोई डॉक्टर नहीं मिल रहा है और न कोई दवा । उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान ग्रामीण विकास, छोटे उद्योगों और गरीब परिवारों की मदद के लिए पंजाब सरकार द्वारा इस बजट में किए गए दावे झूठ निकले हैं। उन्होंने कहा कि जब राज्य में आप की सरकार आई तो राज्य में विकास कार्यों के प्रोजेक्ट नहीं चलाए गए, बल्कि पहले के कार्यों को भी रोक दिया गया, जिससे पंजाब की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। बेरोजगारी, शिक्षा का बुनियादी ढांचा कमजोर है, अपराध का बोलबाला है और लोगों की सुरक्षा पर सवालिया निशान बन गया है।
भाजपा नेता छीना ने कहा कि मान सरकार ने अपने चुनावी घोषणापत्र में रोजगार, उच्च शिक्षा, चिकित्सा और अन्य सरकारी सुविधाएं मुहैया कराने के बड़े-बड़े दावे किए थे, जिन्हें पूरा करने में पंजाब सरकार विफल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भोली जनता को सुविधाओं के नाम पर बजट में लालीपॉप देकर मूल बजट से खिलवाड़ किया है। पंजाब में बड़ी संख्या में आपराधिक घटनाएं हो रही हैं, जिसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों हुल्लड़बाजों द्वारा नौजवान निहंग सिंह की हत्या है। जिन्होंने एक बहन से भाई, मां से उसका बेटा लिया गया है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image