Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जल जीवन मिशन, नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट केंद्र का हिमाचल को उपहार : भाजपा

शिमला 10 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि खरबों के विकासात्मक कार्य हिमाचल प्रदेश में केंद्र सरकार के नेतृत्व में चलाये जा रहे हैं और जब हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार विराजमान थी तब भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और नेशनल हाईवे की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश में विकास कार्य किए गए। चाहे हम जल जीवन मिशन के बारे में बात करें तो केंद्र सरकार ने हमेशा हिमाचल प्रदेश को तरजी देते हुए काम किया है।
यह जानकारी भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर, त्रिलोक जम्वाल और राकेश जम्वाल ने शुक्रवार को यहां दी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को हमेशा केंद्र सरकार ने कल्पना से ज्यादा मदद उपलब्ध करवाइए है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार जितनी भी योजनाओं की स्वीकृति की बात कर रही है वह भाजपा सरकार के समय के प्रोजेक्ट है, अभी तक पिछले 3 महीने में हिमाचल सरकार ने ऐसा कुछ नया नहीं किया है जिसकी वह बात जनता बीच कर सके।
हिमाचल प्रदेश की सरकार ने केवल योजनाओं का नाम बदलने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में केंद्र सरकार द्वारा बजट को कभी रोका नहीं गया और इससे पूर्व में जब जयराम ठाकुर की सरकार हिमाचल प्रदेश में कार्य कर रही थी तब हिमाचल प्रदेश में 17 लाख से अधिक पेयजल कनेक्शन लगा दिए गए थे और पिछले राज्य बजट में हिमाचल के 2772 करोड़ प्राप्त हुए थे। अभी तक 98 फीसदी पेयजल कनेक्शन लगाने का लक्ष्य हिमाचल हासिल कर चुका है।
भाजपा नेताओं ने कहा अगर फोर लर्निंग की दृष्टि से बात करें तो शिमला मटौर, पाठनकोर्ट मंडी नेशनल हाईवे भाजपा कि केंद्र सरकार के प्रोजेक्ट है और इसको जयराम ठाकुर सरकार ने धरातल पर उतारा है। उन्होंने कहा कि लगभग 10 हजार करोड रुपए की शिमला से मटौर तथा लगभग 12 हजार करोड़ रु की पठानकोट से मंडी तक फोरलेन सड़क तैयार करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है।
भाजपा नेताओं ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पूरी टीम का धन्यवाद करना चाहते हैं कि जिस प्रकार से हिमाचल प्रदेश के लिए केंद्र सरकार ने योजनाओं को धरातल पर पहुंचने का काम किया है वह अद्भुत है।
सं.संजय
वार्ता
image