Wednesday, May 22 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल व रामदेव ने दिग्विजय को दिया शादी का अशीर्वाद

सिरसा 10 मार्च (वार्ता) हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के छोटे भाई एवं युवा जजपा नेता दिग्विजय चौटाला की शादी के उपलक्ष्य में आज यहां जीटीएम मैदान में आयोजित प्रीतिभोज समारोह में योग गुरू बाबा रामदेव, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल,हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला सहित कई राजनीतिक,सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों व अधिकारियों ने हिस्सा लिया और शुभाशीष दिया।
वहीं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला,ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला व परिवार के कई अन्य सदस्यों ने इस समारोह से दूरी बनाकर रखी। ओम प्रकाश चौटाला के पोते के शादी प्रीतिभोज समारोह में न पहुंचना चर्चा का विषय बना हुआ है।
श्री अभय चौटाला ने आज अपनी परिवर्तन यात्रा जारी रखी। अभय चौटाला ने कहा कि उनकी यात्रा पूर्व में निर्धारित थी। जनता की तकलीफ शादी समारोह से ज्यादा महत्वपूर्ण है इसलिए वे अपने मिशन पर लगे हुए हैं। शादी का मुख्य समारोह 15 मार्च को मानेसर में प्रस्तावित है। श्री दिग्विजय चौटाला की शादी की रस्म अमृतसर की सुश्री लगन रंधावा के साथ होगी। जहां विभिन्न सियासी दलों के कई बड़े राजनेताओं,फिल्मी सितारों के पहुंचने की संभावना है।
योग गुरू बाबा रामदेव विशेष चार्टर प्लेन से सिरसा पहुंचे और प्रीतिभोज कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित भी किया और अपने चौटाला परिवार से संबधों बारे प्रकाश डालते हुए दुल्हे दिग्विजय चौटाला को आशीर्वाद दिया। इस बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के पगड़ी बदल भाई सरदार प्रकाश सिंह बादल भी पहुंचे और आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम में शिरकत कर रहे लोगों से पूर्व सांसद एवं जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला,उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला,बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला मंच पर मिले ओर खुशी का आदान प्रदान किया। वहीं दुल्हे की माँ व बाढड़ा की विधायक नैना चौटाला ने समारोह में पहुंच रही महिला अतिथियों के लिए अलग पंडाल की व्यवस्था की हुई थीं, यहां पहुंच रही महिलाओं ने नैना चौटाला के साथ मिलकर शादी-ब्याह के गीत गाए ओर नाचते हुए खुशी का इजहार किया। समारोह के दृष्टिगत भीड़ को नियंत्रित करने व यातायात व्यवस्थित करने के लिए जगह-जगह बैरिकेड्स लगाकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। दुष्यंत चौटाला के आवास को जाने वाले मार्ग जिन्हें पिछले दो रोज से बैरिकेडस लगाकर अवरूद्ध किया हुआ था जिन्हें आज शाम आमजन के आवागमन के लिए खोल दिया गया।
सं.संजय
वार्ता
image