Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नव चयनित एचसीएस अधिकारियों ने की खट्टर से भेंट

चंडीगढ़ 11 मार्च (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि आईएएस तथा एचसीएस अधिकारी सरकार की नीति-निर्माण का अहम हिस्सा होते हैं ऐसे में उन्हें सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रख कर कार्य करना चाहिए।
श्री खट्टर ने शनिवार को यहां नव चयनित एचसीएस अधिकारियों की उनसे हुई भेंट के दौरान यह बात कही। उन्होंने नव चयनित एचसीएस अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके सम्मुख आने वाली चुनौतियों से अवगत कराते हुए कहा कि जिस प्रकार से उनका चयन पूरी पारदर्शिता से हुआ है ठीक वैसे ही वे ईमानदारी से अपने कार्य को केवल नौकरी समझने के बजाए सेवाभाव से करें। राज्य सरकार अंत्योदय की भावना से काम कर रही है ताकि अंतिम पायदान के व्यक्ति को शिक्षा, स्वास्थ्य एवं रोजगार सहजता से उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति कर रहा है, इसमें अधिकारियों की भी अहम भूमिका है।
इससे पूर्व ,मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, लोक सम्पर्क,भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने इन अधिकारियों को राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं लक्ष्यों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने प्रशिक्षण के दौरान हर विषय को गहनता से समझें ताकि भविष्य में उन्हें फील्ड में काम करने में कोई कठिनाई न आये। इन अधिकारियों में 19 महिलाएं एवं 29 पुरुष थे।
इस अवसर पर मुख्य सचिव संजीव कौशल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी.उमाशंकर, मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी सुधांशु गौतम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
रमेश.संजय
वार्ता
image