Friday, Jun 14 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतपाल और उसके साथियों पर सख्त कार्रवाई करे सरकार: बजवा

जालंधर 12 मार्च (वार्ता ) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पंजाब के प्रदेश महासचिव राजेश बागा तथा भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष फतेहजंग सिंह बाजवा ने रविवार को कहा कि पंजाब में मौजूदा हालात बहुत चिंताजनक बन चुके है। गैंगस्टर और अलगाववादी ताकतें बड़े पैमाने पर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लोगों में भय का माहौल बन गया है।
श्री बाजवा ने कहा कि अमृतपाल सिंह और उनके साथियों ने हथियारों के बल पर थाने पर कब्जा कर पंजाब पुलिस से मारपीट की और पंजाब में भय का माहौल बनाया। पंजाब सरकार को उन सभी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि डीजीपी ने खुद बताया कि अमृतपाल तथा उसके साथियों ने हथियारों के बल पर थाने पर कब्जा किया था और पुलिस को पीटा गया, लेकिन 17 दिन बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। उन्होंने कहा कि जिस तरह से सरकार ने अलगाववादी और समाज विरोधी तत्वों को एक साथ आने दिया और उन्हें कानून की धज्जियां उड़ाने की इजाजत दी, उससे भगवंत मान सरकार की भूमिका संदेह के घेरे में आती है। बाजवा ने कहा कि इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद जिस तरह से अमृतपाल व उसके साथी खुलेआम घूम रहे हैं, इससे असामाजिक तत्वों का मनोबल बढ़ गया है और कानून का भय समाप्त हो गया है, जो सभी के लिए गंभीर चिंता का विषय है।
श्री बाजवा ने कहा कि जिस तरह से अलगाववादियों ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की आड़ में घटना को अंजाम दिया, वह भी घोर अपमान है। इसने पूरे सिख जगत को सोचने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने मांग की कि पंजाब सरकार सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करे।
श्री राजेश बागा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली भगवंत मान सरकार के 11 महीने के शासन के दौरान पंजाब में हालात बेहद चिंताजनक हो गए है। पंजाब में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर लगातार कोरा झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में जब से भगवंत मान की सरकार बनी है, तब से देश विरोधी ताकतों, अलगाववादियों और पंजाब के भाईचारे के माहौल को आग लगाने वालों की गतिविधियों में भारी इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि पंजाब में रोजाना हो रही हत्याओं, फिरौती मांगने और न देने पर हत्याओं की घटनाओं, पुलिस की नाक के नीचे डकैती, लूटपाट आदि से पंजाब के लोग बहुत डर गए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसी कमजोर सरकार कभी नहीं देखी, जिसने जांबाज पुलिस का मनोबल तोड़ा हो।
श्री बागा ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद कबड्डी खिलाड़ी संदीप अंबियां की सरेआम हत्या, मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिद्धू मुसेवाले की हत्या, नकोदर के व्यापारी और गनमैन की हत्या कर दी गई है, इससे पता चलता है कि वर्तमान सरकार के शासन में अपराधियों के हौंसले कितने बुलंद हैं। कानून का किसी को जरा भी डर नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब स्थित होले-मोहल्ले में आए एनआरआई युवक की जिस तरह से हत्या हुई है, उससे विदेशों में रह रहे पंजाबी समुदाय भी बहुत चिंतित है। उन्होंने कहा कि यह बेहद निंदनीय है, बीजेपी पंजाब इसकी पुरजोर शब्दों में कड़ी निंदा करती है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करती है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरों का बोलबाला है। पंजाब की जेलें भी सुरक्षित नहीं, यहां भी गैंगवार चल रही है और गैंगस्टर एक-दूसरे को मार रहे हैं। राज्य में अराजकता का माहौल है।
श्री राजेश बागा ने कहा कि भाजपा पंजाब के व्यापारी वर्ग के साथ खड़ी है और उनकी हर समस्या का समाधान करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने वादों को पूरा करने के लिए कुछ समय मांगा था, लेकिन एक साल बीत जाने के बाद सरकार द्वारा कल पेश किए गए बजट ने सभी पंजाबियों को निराश कर दिया है। पंजाब सरकार ने पंजाब के किसी वर्ग को कुछ नहीं दिया और अपने वादे पूरे नहीं किए। उन्होंने कहा कि पंजाबी इस सरकार से तंग आ चुके हैं और इस सरकार को सबक सिखाने को आतुर हैं।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

चड्ढा ने नवनिर्वाचित आप सांसदों से की मुलाकात

14 Jun 2024 | 1:26 PM

चंडीगढ़,14 जून(वार्ता) पंजाब से आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने शुक्रवार को पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की ।

see more..
भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

भाजपा ने उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

14 Jun 2024 | 11:22 AM

शिमला,14 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

see more..
image