Friday, May 24 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधानसभा में सर्वदलीय बैठक में पक्ष, विपक्ष के बीच आक्रामक रुख

शिमला, 13 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बजट सत्र से पहले सोमवार को विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया द्वारा सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। सर्वदलीय बैठक में सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए विचार विमर्श किया गया, लेकिन सत्र से पहले ही सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के बीच आक्रामक रुख देखा गया।
पिछली सरकार द्वारा खोले संस्थानों को बंद करने को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष आमने-सामने हैं और भाजपा लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। गौरतलब है कि सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार का यह पहला बजट सत्र है। विपक्ष बजट सत्र में काफी आक्रामक होगा और सरकार को हर तरह से घेरने का प्रयास करेगा। बजट सत्र मंगलवार से शुरू होने जा रहा है।
सर्वदलीय बैठक को लेकर श्री पठानिया ने कहा कि विपक्ष से सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने का आग्रह किया गया है। सदन में विपक्ष को बोलने का पूरा मौका दिया जाएगा और जो भी जनहित से जुड़े मुद्दे होंगे उनको लेकर चर्चा की जाएगी। अब देखते हैं कि सदन के अंदर विपक्ष का क्या रवैया रहता है।
संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान भी बैठक में मौजूद रहे। उन्होंने कहा की सदन को चलाने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। विपक्ष जो भी सवाल पूछेगा उसका जबाब दिया जायेगा।
उधर विपक्ष के नेता पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष की तरफ से अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सदन में सरकार से संस्थानों को बंद करने को लेकर जवाब मांगा जाएगा। साथ ही अन्य मुद्दे उठाए जाएंगे। अब यह विधानसभा अध्यक्ष को तय करना है कि विपक्ष को मांग मुताबिक समय देना है या नहीं।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

24 May 2024 | 11:43 AM

फगवाड़ा, 24 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे के पास गुरुवार की रात ट्रैक्टर और कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

23 May 2024 | 11:59 PM

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

see more..
image