Friday, Apr 19 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कडी सुरक्षा के बीच हिमाचल विस का बजट सत्र मंगलवार से

शिमला 13 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र कडी सुरक्षा के बीच कल से शुरू हो रहा है। यह बजट सत्र 14 मार्च से छह अप्रैल तक चलेगा। इस बजट सत्र में कुल 18 बैठकें होंगी। बजट सत्र के लिए कांग्रेस व भाजपा पूरी तरह से तैयार है।
कांग्रेस व भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की बैठकें सोमवार को शिमला में आयोजित होगी। कांग्रेस विधायक दल की बैठक पीटरहाफ में रखी गई है। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू करेंगे। जबकि भाजपा विधायक दल की बैठक चैड़ा मैदान स्थित विल्ली पार्क में होगी। इस बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर करेंगे। कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद यह पहला बजट सत्र है।
पूर्व भाजपा सरकार में खोले गए संस्थानों को बंद करने, स्कूली छात्रों की वर्दी योजना बंद करने, विकास कार्य ठप होने, खाली पदों के मसले पर विपक्षी दल भाजपा पूरे सत्र के दौरान आक्रामक रुख अपनाते हुए सरकार पर तीखे हमले बोलने की तैयारी में है। कौन सा विधायक किन मसलों को उठाएगा बैठक में इसका खाका विधायक दल की बैठक में तैयार किया जाएगा। भाजपा अपने विधायकों को जनता से जुड़े मुद्दों को तथ्यों के साथ उठाने को पहले ही कह चुकी है। इसके लिए विधायकों को कहा गया है कि वह जो भी मसला उठाए उसके पूरे तथ्य लाए ताकि सार्थक चर्चा हो सकें।
विपक्ष की आक्रामकता का जवाब आक्रामक तरीके से देने के लिए कांग्रेस सरकार भी पूरी तरह तैयार है। विधायक दल की बैठक में इसका खाका तैयार किया जाएगा। कैसे विपक्ष को आरोपों का जवाब सरकार के जनहित के कार्यों से दिया जाना है। सरकार की तरफ से मंत्री तो जवाब देंगे ही यदि विपक्ष हो हल्ला करता है तो विधायक दल सदन में एकजुट नजर आएगा।
सं.संजय
वार्ता
image