Friday, Mar 29 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमृतसर शहर के सौन्दर्यीकरण पर करीब 6.90 करोड़ ख़र्च होंगे: डॉ. निज्जर

चंडीगढ़ 13 मार्च (वार्ता) पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएँ, साफ़-सुथरा एवं प्रदूषण मुक्त वातावरण मुहैया करवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।
इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने सोमवार को कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अमृतसर शहर के सौन्दर्यीकरण एवं विकास कार्यों पर तकरीबन 6.90 करोड़ रुपए का खर्चा करने का फ़ैसला लिया है। उन्होने कहा कि सीएनजी आधारित शवदाह गृह प्रदान करने और स्थापित करने के साथ-साथ हर पक्ष से शवदाह गृह के सुधार के लिए करीब 3.91 करोड़ रूपए ख़र्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा फेज़-2 के अधीन गुरू अमरदास एवेन्यू वॉर्ड नंबर-3 की अलग-अलग गलियों के जीर्णोद्धार और विकास के लिए 48.50 लाख रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला लिया गया है।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अमृतसर शहर के दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र पंडूरा सुल्तानविंड के वार्ड-6 में 15 पार्कों का पुनर्विकास और सौन्दर्यीकरण करने के लिए तकरीबन 1.51 करोड़ रुपए ख़र्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा करीब 1.00 करोड़ रुपए से अधिक के अन्य विकास कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इसलिए यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसको बख़्शा नहीं जाएगा।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image