Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वाई 20 के पैनलिस्टों का यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचना शुरू

अमृतसर 13 मार्च (वार्ता) गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में होने वाले वाई-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले विभिन्न देशों से सदस्यों का आगमन शुरू हो गया है जो 14 मार्च दोपहर तक चलने की संभावना है।
प्रो. हरदीप सिंह, नोडल अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इस मेगा इवेंट के दौरान अलग-अलग पैनल होंगे जहां 14, 15 और 16 मार्च के दौरान गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के विभिन्न स्थानों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पैनलिस्ट युवाओं के साथ अपनी विशेषज्ञता के विचारों के साथ बातचीत करेंगे। मुख्य कार्यक्रम विश्वविद्यालय के नवनिर्मित अत्याधुनिक गोल्डन जुबली कन्वेंशन सेंटर में होगा, जो हाल ही में कुलपति प्रो जसपाल सिंह संधू की दूरदर्शी देखरेख में बनाया गया है।
एग्रीटेक और खाद्य सुरक्षा, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के माध्यम से उभरते वैश्विक रोजगार के अवसर, नैनो टेक्नोलॉजी में अनुसंधान, उद्योग 4.0 पर सामग्री विज्ञान और रियल एस्टेट बाजार में सतत निर्मित पर्यावरण के लिए कुशल कार्यबल का निर्माण इस शिखर सम्मेलन के दौरान विशेषज्ञों द्वारा चर्चा किए जाने वाले प्रमुख बिंदु होंगे।
डॉ. हरदीप सिंह ने कहा है कि गुरु नानक देव विश्वविद्यालय में आने वाले अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया है और 14 मार्च को उनका जोरदार स्वागत करने के अलावा श्री हरिमंदर साहिब, जलियांवाला बाग, साडा पिंड और अमृतसर के अन्य ऐतिहासिक धार्मिक स्थलों का भी दौरा करवाया जाएगा। यूनिवर्सिटी के गोल्डन जुबली कन्वेंशन सेंटर में उनके आगमन पर पंजाबी संस्कृति को दर्शाने वाला सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें शास्त्रीय नृत्य, संगीत बैंड और पश्चिमी संगीत कार्यक्रमों के साथ-साथ पंजाबी लोक नृत्य भांगड़ा और गिधे भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
स्वर्ण जयंती कन्वेंशन सेंटर में 15 मार्च को होने वाले मुख्य सम्मेलन में देश-विदेश के युवा पैनल डिस्कशन में भाग ले रहे हैं। इस मौके पर पंजाब के उच्च शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस भी विशेष संबोधन देंगे।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image