Friday, Mar 29 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुस्लिम, ईसाई समाज के कब्रिस्तानों के रखरखाव के लिए 100 करोड़ रुपये जारी करने की मांग

चंडीगढ़, 13 मार्च (वार्ता) पंजाब अल्पसंख्यक आयोग ने सोमवार को मुस्लिम और ईसाई समाज के कब्रिस्तानों के रख रखाव के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड जारी करने के लिए एक प्रस्ताव पंजाब सरकार को भेजा है और इसके साथ ही पंजाब के समूह डिप्टी कमिश्नरों, नगर निगम, नगर पालिका को पंजाब राज्य की सभी कब्रिस्तानों की चार दीवारी एवम् बुनियादी जरूरतें पूरे करने के आदेश दिए।
आयोग के अध्यक्ष प्रो इमैनुअल नाहर की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक आयोग के कार्यालय में बैठक आयोजित की गई जिसमें आयोग के सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ मोहमद रफ़ी,सदस्य डॉ सलिल कुमार जैन, बहादुर खान,अहमद अली गुड्डू, सुभाष कुमार थोबा, लाल हुसैन उपस्थित थे।
बैठक में डिप्टी कमिश्नरों एवम् जिला शिक्षा अधिकारियों को पंजाब में अल्पसंख्यक समाज के छात्रों का स्कूलों में दाखिला वहां की अल्प संख्यक समाज की आबादी के अनुपात अनुसार यकीनी बनाने के निर्देश दिए। इस बैठक में अप्रैल 2022 से जनवरी 2023 तक की सलाना रिपोर्ट को भी विस्तार पूर्वक पेश किया गया।
डॉ सलिल जैन ने आयोग की बैठक में सभी के ध्यान में लाया कि पंजाब में सुविधा केंदों में भरे जाने वाले आवेदक पत्रों में धर्म के कॉलम में हिंदू, सिख, ईसाई एवम् मुस्लिम धर्म का ही जिक्र है, इसीलिए धर्म के कॉलम में जैन धर्म को भी समिलित करना चाहिए। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि जैन धर्म को धर्म के कॉलम में जल्द से जल्द जोड़ने के लिए निर्देशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवम् अल्पसंख्यक को निर्देश दिए जाएं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

हिमाचल में आग की भेंट चढ़ा 40 कमरों का मकान, सात परिवार हुए बेघर

29 Mar 2024 | 6:48 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला में उपमंडल रोहड़ू के अंतर्गत आते नावर क्षेत्र की ग्राम पंचायत शरोंथा के बरेष्टू गांव में एक मकान में अचानक आग लग गई जिसके कारण सात परिवार बेघर हो गए।

see more..
image