Monday, Jun 24 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुस्लिम, ईसाई समाज के कब्रिस्तानों के रखरखाव के लिए 100 करोड़ रुपये जारी करने की मांग

चंडीगढ़, 13 मार्च (वार्ता) पंजाब अल्पसंख्यक आयोग ने सोमवार को मुस्लिम और ईसाई समाज के कब्रिस्तानों के रख रखाव के लिए 100 करोड़ रुपये का फंड जारी करने के लिए एक प्रस्ताव पंजाब सरकार को भेजा है और इसके साथ ही पंजाब के समूह डिप्टी कमिश्नरों, नगर निगम, नगर पालिका को पंजाब राज्य की सभी कब्रिस्तानों की चार दीवारी एवम् बुनियादी जरूरतें पूरे करने के आदेश दिए।
आयोग के अध्यक्ष प्रो इमैनुअल नाहर की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक आयोग के कार्यालय में बैठक आयोजित की गई जिसमें आयोग के सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ मोहमद रफ़ी,सदस्य डॉ सलिल कुमार जैन, बहादुर खान,अहमद अली गुड्डू, सुभाष कुमार थोबा, लाल हुसैन उपस्थित थे।
बैठक में डिप्टी कमिश्नरों एवम् जिला शिक्षा अधिकारियों को पंजाब में अल्पसंख्यक समाज के छात्रों का स्कूलों में दाखिला वहां की अल्प संख्यक समाज की आबादी के अनुपात अनुसार यकीनी बनाने के निर्देश दिए। इस बैठक में अप्रैल 2022 से जनवरी 2023 तक की सलाना रिपोर्ट को भी विस्तार पूर्वक पेश किया गया।
डॉ सलिल जैन ने आयोग की बैठक में सभी के ध्यान में लाया कि पंजाब में सुविधा केंदों में भरे जाने वाले आवेदक पत्रों में धर्म के कॉलम में हिंदू, सिख, ईसाई एवम् मुस्लिम धर्म का ही जिक्र है, इसीलिए धर्म के कॉलम में जैन धर्म को भी समिलित करना चाहिए। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि जैन धर्म को धर्म के कॉलम में जल्द से जल्द जोड़ने के लिए निर्देशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवम् अल्पसंख्यक को निर्देश दिए जाएं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

बिका हुआ कमल नहीं खिलेगाः सुक्खू

23 Jun 2024 | 8:57 PM

देहरा, 23 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि देहरा के पूर्व निर्दलीय विधायक होशियार सिंह ने कमल खरीदा है और बिका हुआ कमल कभी नहीं खिलता।

see more..
image