Thursday, Jun 20 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में 11 बोतल अंग्रेजी शराब व चोरी की कार पकड़ी

सिरसा 13 मार्च (वार्ता) हरियाणा के अंतिम छोर पर बसे सिरसा में फैले नशे के मक्कडज़ाल को तोडऩे के मकसद से पुलिस की ओर से सोमवार को चलाये गये विशेष अभियान के तहत 11 अंग्रेजी शराब की बोतलें एवं चाेरी गई एक कार काे बरामद की गयी।
हिसार रेंज के नवनियुक्त अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के निर्देंश पर सिरसा जिला में आज कुल 102 स्थानों पर नाकाबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। करीब चार घंटे चले इस अभियान के दौरान राजस्थान व पंजाब राज्यों की सीमाओं को सील किया गया था। इस अभियान के तहत विभिन्न मार्गों पर 1500 वाहनों को चेक किया गया जिसमें पुलिस को 11 बोतल अंगे्रजी शराब व एक चोरी की कार बरामद हुई जबकि पुलिस ने नियमों की अवहेलना करने के आरोप में करीब 244 वाहनों के चालान भी काटे। जिला में युद्ध स्तर पर चल रहे नशे के कारेाबार के बावजूद किसी मादक तस्कर का इस अभियान के दौरान काबू न आना चर्चा का विषय बना हुआ है।
सीलिंग प्लान के बारे में जानकारी देते हुए सिरसा के पुलिस अधीक्षक डॉ अर्पित जैन ने बताया कि सीलिंग प्लान के तहत आज जहां जिला के अंदर अपराध व अपराधियों तथा गैरकानूनी धंधा करने के वालों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया गया हैं ,वहीं जिला के साथ लगती पंजाब और राजस्थान सीमा पर नियमित नाकों के अलावा संदिग्ध मार्गों पर भी नाकाबंदी कर बॉर्डर को पूरी तरह से सील किया गया था। उन्होंने बताया कि अगर कोई अपराधिक किस्म का व्यक्ति किसी वारदात को अंजाम दे देता है तो वह किसी भी सूरत में जिला से बाहर नहीं भाग सकता, क्योंकि सीलिंग प्लान के तहत साथ लगती सीमा पूरी तरह सील होने के बाद वारदात करने वाला व्यक्ति जल्दी पुलिस पकड़ में आ जाता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला भर में की गई सीलिंग प्लान के दौरान लगभग समूचे जिला की पुलिस ने इस अभियान में भाग लेकर अपराधिक किस्म के लोगों तथा गैरकानूनी धंधे करने वालों पर जहां पैनी नजर रखी।
स्वंय पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने शहर सिरसा ,सिविल लाइन सिरसा तथा सदर थाना सिरसा सहित अनेक थाना क्षेत्रों में जाकर जहां इस अभियान का नेतृत्व किया वहीं पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यप्रणाली को चेक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि ओढा थाना पुलिस ने कालांवाली निवासी एक व्यक्ति को सीलिंग प्लान के तहत की गई नाकाबंदी के दौरान 11 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ काबू किया है। आज जिला भर में सीलिंग प्लान के तहत करीब 1500 वाहनो को चेक किया गया और नियमों की अवहेलना करने के आरोप में करीब 244 वाहनों के चालान भी काटे गए हैं। शहर डबवाली थाना पुलिस ने बीती 10 मार्च को डबवाली क्षेत्र से लूटी गई गाड़ी को देसू जोधा क्षेत्र से बरामद कर घटना के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान मनजीत सिंह पुत्र अमरीक सिंह, रवि कुमार पुत्र बिल्लू राम, मंगा सिंह पुत्र रेशम सिंह निवासी कालांवाली तथा प्रवीण कुमार पुत्र मांगेराम निवासी काहनेवाला थाना सरदूलगढ़ (पंजाब) के रूप में हुई है ।
गौरतलब है कि गत 10 मार्च को उक्त आरोपियों ने स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बठिंडा से सिरसा के लिए किराए पर ली थी और डबवाली क्षेत्र में आकर गाड़ी चालक से गाड़ी लूटकर मौके से फरार हो गए थे।
सं.संजय
वार्ता
image