Friday, Apr 19 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा द्वारा जी-20 सम्मेलन में कार्डिनेशन हेतु तीन सदस्य कमेटी गठित

अमृतसर, 14 मार्च (वार्ता) अमृतसर में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन के लिए भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा तीन सदस्य काॅआर्डिनेशन कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजकुमार वेरका, डॉ जगमोहन सिंह राजू पूर्व आईएएस तथा पूर्व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक नियुक्त किया गया है। डॉ जगमोहन सिंह राजू को उनके पिछले कार्यक्षेत्र को देखते हुए इस कमेटी में विशेषज्ञ के रूप में अतिरिक्त जिम्मेवारी सौंपी गई है।
डॉ राजकुमार वेरका ने मंगलवार को पत्रकारवार्ता के दौरान कहा कि यह पहली बार देखने को मिला है कि भारत के किसी प्रधानमंत्री ने विश्व में भारत और पंजाब का सर गर्व से ऊंचा किया हो। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को इतना बड़ा सम्मान दिलवाया है। अमृतसर में जी-20 सम्मेलन 15 से लेकर 17 मार्च तक एजुकेशन पर 19 और 20 मार्च को श्रमिकों के उत्थान व उन्हें वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने हेतु 20 देशों के राजनेताओं में विस्तृत विचार-विमर्श किया जाएगा।
श्री वेरका ने कहा कि पहले के प्रधानमंत्री और अन्य देशों के राजनेता अमेरिका, रूस, जापान जैसे उन्नत देशों में जाकर वहां अपने देशों को चलाने के लिए मंत्रणा करते थे, और उनसे लाइन आफ एक्शन लेते थे, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सटीक नेतृत्व के कारण विश्व भर की सभी सड़कें हमारी राजधानी दिल्ली में आकर खत्म होती हैं। विश्व के सभी देशों के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक विश्व नेता के रूप में मानते हुए उनकी सलाह लेने के लिए तत्पर रहते हैं। यह हम सब के लिए और हमारे देश के लिए बहुत गर्व की बात है।
श्वेत मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगठन में कार्य करने के दिनों से ही पंजाब में रहे हैं और पंजाब तथा पंजाबियत के बहुत अच्छी तरह से जानकार हैं। पंजाब की जनता की चिरलंबित मांगों को पूरा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी ने श्री करतारपुर कॉरिडोर का लांघा खुलवाया, जिसे खुलवाने का कार्य और कोई नहीं कर पाया।
श्री गुरु नानक देव साहिब जी का 500 वां प्रकाश उत्सव मनाने का कार्य भी श्री मोदी के हाथों ही हुआ। साहिब श्री गुरु तेग बहादुर के 400 साला प्रकाश पर्व को पूरी श्रद्धा-भावना से मनाने की पहल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही की है। श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के पवित्र तपोस्थान श्री हेमकुंट साहिब को रोप-वे से जोड़ने का कार्य भी प्रधानमंत्री मोदी ने करवाया
है। साहिबजादों के शहीदी दिवस को देश वासियों को याद करवाने व उनके शहीदी दिवस को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने तथा उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित करने का कार्य भी श्री मोदी ने किया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image