Wednesday, May 22 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवा नशे से दूर रहकर खेलों में बेहतर प्रतिभा का प्रदर्शन करें: दीप्ति गर्ग

सिरसा 14 मार्च (वार्ता) युवा नशे से दूर रहकर खेलों में अपनी बेहतर प्रतिभा का प्रदशज़्न कर देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। हरियाणा को खेलों का प्रदेश भी कहा जाता है । हरियाणा के अनेक खिलाडय़िों ने खेलों की विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन कर विश्व मानचित्र पर हरियाणा का नाम रोशन किया है।
उपरोक्त विचार नवनियुक्त एएसपी दीप्ति गर्ग ने आज रानियां थाना क्षेत्र के गांव संत नगर में एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि खिलाडिय़ो को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीप्ति गर्ग ने कबड्डी प्रतियोगिता में पहुंचे खिलाडय़िों से उनका परिचय किया तथा उन्हें निरंतर प्रगति के मार्ग पर आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दीप्ति गर्ग ने इस अवसर पर युवाओं से आह्वान किया कि युवा उज्जवल भारत का भविष्य है, इसलिए अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल सकारात्मक कार्यों में करें। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलों में युवाओं का आपार भविष्य है, इसलिए वे अपने जीवन में किसी एक खेल को शामिल कर उसका नियमित रूप से अभ्यास करें। इस अवसर पर एएसपी दीप्ति गर्ग ने कहा कि खेलों से शारीरिक तथा मानसिक विकास होता है, क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा का निवास होता है। गांव संत नगर में पहुंचने पर गांव के जनप्रतिनिधियों तथा गणमान्य व्यक्तियों ने एएसपी दीप्ति गर्ग का भव्य स्वागत किया ।
उन्होंने कहा कि खेलों से आपसी भाईचारा बढ़ता है, और समाज में एक सौहार्दपूर्ण वातावरण पैदा होता है, इसलिए ग्रामीण गांवों में लगातार खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कराएं ताकि युवा किसी भी सूरत में पथभ्रष्ट ना होने पाए । उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अपने बच्चों की गतिविधियों तथा उनकी संगति पर पैनी नजर रखें तथा उन्हें नशे से दूर रहकर निरंतर आगे बढऩे के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए उन्होंने जहां ग्रामीणों को नशा जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ जागरूक किया वहीं गांव में छोटे-मोटे मनमुटाव के झगड़ों को पंचायती स्तर पर मिटाकर आपसी भाईचारा मजबूत करने का भी आह्वान किया।
इस अवसर पर गांव की महिला सरपंच प्रीत इंदर कौर,सरदार पूर्ण सिंह गुरप्रीत सिंह, गुरलाल सिंह ,गुरप्रीत सिंह रंधावा सहित अनेक ग्रामीण तथा युवा मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

22 May 2024 | 6:32 PM

सोनीपत/ महेंद्रगढ़, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले वर्षों में बनाई छवि का गुब्बारा फट चुका है।

see more..
image