Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दलित महिला डॉक्टर की आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच हो:बाजवा

चंडीगढ़,14 मार्च (वार्ता) पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता परताप सिंह बाजवा ने मांग है की कि पिछले सप्ताह अमृतसर में दलित महिला डॉक्टर की आत्महत्या के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराई जाए।
श्री बाजवा ने यहां जारी बयान में कहा कि मूल रूप से जालंधर की निवासी एसजीपीसी संचालित श्री गुरु रामदास चिकित्सा विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान, अमृतसर में इंटर्न के तौर पर कार्यरत थी, उसने आठ और नौ मार्च की मध्य रात्रि आत्महत्या की थी।
कांग्रेस नेता ने मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा कि पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के खिलाफ जातीयवादी टिप्पणियां की जाती थीं और भेदभाव बरता जाता था। संस्थान ने हालांकि घटना में जातीय मामले से इन्कार किया है। प्रकरण में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उपाधीक्षक इसकी जांच कर रहे हैं।
श्री बाजवा ने कहा कि गहन जांच होनी चाहिए और पता लगाया जाना चाहिए कि पीड़िता के साथ जातीय आधार पर भेदभाव हो रहा था या नहीं और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि इसके साथ ही इस संस्थान समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों में जातीय और सांप्रदायिक आधार पर भेदभाव के खिलाफ शिक्षकों और छात्रों को जागरुक बनाया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं का दोहराव रोका जा सके।
महेश.श्रवण
वार्ता
image