Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पिकअप, ड्रॉप सुविधा देने वाली कंपनियों को महिलाकर्मियों को मुहैया करानी होगी

चंडीगढ़, 15 मार्च (वार्ता) केन्द्र प्रशासित क्षेत्र चंडीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट ने एक आदेश जारी कर रात्रिपाली में पिकअप, ड्रॉप सुविधा देने वाली कंपनियों को अपनी महिलाकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का बुधवार को आदेश जारी किया।
जिला मजिस्ट्रेट विनय प्रताप सिंह के आदेशानुसार कॉल सेंटर, कार्पोरेट हाउस, मीडिया समेत तमाम कंपनियों को जो रात्रिपाली चलाती हैं और महिलाकर्मियों को रात आठ बजे से सुबह सात बजे के बीच घर से दफ्तर, दफ्तर से घर परिवहन की सुविधा मुहैया कराते हैं, उन्हें महिलाकर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी।
श्री सिंह के आदेशानुसार इसके तहत कंपनियों को ट्रांसपोर्टरों, सुरक्षा एजेंसियों, कर्मियों, वाहन चालकों का रिकॉर्ड रखना होगा। ऐसे वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाना आवश्यक होगा। सुरक्षाकर्मी औैर अन्य अनुबंधित सुरक्षाकर्मियों को जितना संभव हो लाइसेंसधारी एजेंसियों से लेना होगा। सभी कर्मचारियों के अतीत की जानकारी रखनी होगी। यह भी सुनिश्चित करना होगा कि महिला कर्मचारी कैब चालक के साथ अकेली सफर न करें और उनके साथ या तो सुरक्षाकर्मी हो या फिर कोई सहयोगी। रूट भी इस तरह तय करना होगा कि महिला कर्मचारी को वाहन में बैठने वाली न तो सबसेे पहली कर्मचारी हों न ही सबसे अंत में ड्रॉप किये जाने वाली। महिलाकर्मियों को ऐन घर तक छोड़ना होगा और यदि वाहन घर तक ले जाने का रास्ता न हो तो वाहन से उतारने के बाद सुरक्षाकर्मी या किसी सहयोगी के साथ उसे घर छोड़ना होगा।
ऐसे वाहनों में अजनबी यात्रियों को ले जाने, निर्धारित रूट बदलने आदि की अनुमति नहीं होगी।
महेश.श्रवण
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image