Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डेरा प्रमुख के खिलाफ दर्ज मामले को उच्च न्यायालय में दी चुनौती

सिरसा,15 मार्च (वार्ता) हरियाणा में सिरसा स्तिथ डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत
राम रहीम सिंह इन्सां के खिलाफ जालंधर के पतारा पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर को रद्द करवाने को लेकर माननीय पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई। जिस पर संज्ञान लेते हुए आज बुधवार को माननीय उच्च न्यायालय ने पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 मई को होगी।
डेरा प्रवक्ता जितेन्द्र खुराना ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि दायर याचिका में कहा गया है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख ने 28 फरवरी 2016 को सत्संग के दौरान संत कबीर जी व संत रविदास जी से संबंधित एक साखी सुनाई थी। यह साखी इतिहास की कई विश्वसनीय धार्मिक पुस्तकों में दर्ज है। आज तक किसी ने भी इन धार्मिक पुस्तकों पर कोई आपत्ति नहीं की। शिकायतकर्ता ने जानबूझकर साखी के एक संक्षिप्त हिस्से को एफआईआर का आधार बनाकर पुलिस प्रशासन को भी गुमराह किया है। जबकि साखी में महान संत कबीर जी और संत रविदास जी की महिमा बताई गई है। डेरा सच्चा सौदा एवं प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा सभी धर्मों, महापुरुषों, गुरु, पीर, फकीरों का आदर सम्मान किया गया है। महान संत कबीर जी और संत गुरु रविदास जी का सम्मान डेरा सच्चा सौदा द्वारा किया जाता रहा है और रहती दुनिया तक किया जाता रहेगा। एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत समाज में नफरत फैलाने के उद्देश्य से ही डेरा प्रमुख के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हमें माननीय उच्च न्यायालय पर पूरा विश्वास है कि हमें अवश्य न्याय मिलेगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image