Friday, Mar 29 2024 | Time 13:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मणिकर्ण: पुजारी संघ ने दिखाए तेवर, हुड़दंगियों को जल्दी गिरफ्तार करेंः चौहान

शिमला 15 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में मणिकर्ण मामले को लेकर अब पुजारी कल्याण संघ ने तेवर दिखाना शुरू कर दिए है। जिला पुजारी कल्याण संघ के अध्यक्ष व पूरी जिला कार्यकारिणी के धनी राम चौहान ने कहा है कि देव स्थलों की पवित्रता को भंग करने का हक किसी को नहीं है।
उन्होंने कहा कि मणिकर्ण में बीते दिनों शरारती तत्वों द्वारा मंदिरों के ऊपर वियर व शराब की बोतलें फैंकी और पूरे बाजार में हुड़दंग मचाया लेकिन ये हुड़दंगी व देव आस्था पर चोट करने बाले शरारती तत्व आजतक गिरफ्तार नहीं किए गए जो चिंताजनक है।
श्री चौहान ने कहा कि इस घटना से देव समाज आहत है और सरकार व प्रशासन को शीघ्र इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा देव समाज के आक्रोश के लिए सरकार तैयार रहें। उन्होंने कहा कि वहीं उन्होंने जिला प्रशासन से मांग रखी कि जो भी बाहरी राज्यों से पर्यटक यहां घूमने के लिए आ रहे हैं अगर उनके पास हथियार पाए जाते हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीते दिनों मणिकर्ण में मारपीट की घटना हुई है उसे लेकर अब प्रशासन को स्थानीय लोगों के साथ एक बैठक करनी चाहिए।
इस बैठक में घाटी के पर्यटन कारोबारियों को भी सम्मिलित करना चाहिए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आम जनता के भी सुझाव लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य से हजारों पर्यटक शांतिपूर्ण तरीके से मणिकर्ण आते हैं और दर्शन करने के बाद वापस लौट जाते हैं। लेकिन कुछ शरारती तत्व ऐसे भी आते हैं जो हथियार लेकर यहां की शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में प्रशासन भी शरारती तत्वों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाए। ताकि जिला कुल्लू की शांति व्यवस्था बनी रह सके। उन्होंने कहा कि इस तरह से शरारती तत्वों को छूट देने से उनका मनोबल बढ़ेगा और फिर से ऐसी घटनाओं को अंजाम देंगें।
सं.संजय
वार्ता
image