Friday, May 24 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोक निर्माण विभाग की परियोजनाओं को गति देना हमारी प्राथमिकताः सिंह

शिमला 15 मार्च (वार्ता) वर्तमान प्रदेश सरकार की ओर से लोक निर्माण विभाग की योजनाओं-परियोजनाओं को गति देने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के समक्ष मामला उठाया गया है ताकि बजट में सड़क सहित अन्य निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के लिए विशेष प्रावधान किया जा सके। यह बात लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कही।
वह गेयटी थियेटर में रोहड़ू-चिड़गांव-डोडरा क्वार छात्र संगठन के कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रोहड़ू क्षेत्र में भी विभिन्न लंबित सड़क निर्माण कार्यों को यथाशीध्र पूर्ण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि रोहड़ू क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का भावनात्मक जुड़ाव रहा है। इसके चलते उन्हें भी रोहड़ू क्षेत्र से लगाव है। आगामी समय में रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया जाएगा और क्षेत्र के विकास को गति प्रदान करने के लिए मुख्य संसदीय सचिव एवं स्थानीय विधायक मोहन लाल ब्राक्टा के साथ रूपरेखा तैयार की जाएगी। मंत्री ने लोक निर्माण जैसे अहम विभाग की जिम्मेदारी उन्हें सौंपने के लिए पार्टी हाईकमान और मुख्यमंत्री का आभार भी जताया।
छात्र संगठन के कार्यक्रम आय़ोजन के लिए उन्होंने सहयोग के तौर पर 21 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा भी की। साथ ही रोहड़ू क्षेत्र से संबंध रखने वाले सभी छात्रों को आश्वासन दिया कि आगामी एक साल के भीतर रोहड़ू में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पुस्तकालय का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने रोहड़ू के इंडोर स्टेडियम के लिए अतिरिक्त बजट प्रावधान का भी आश्वासन दिया। इसके अलावा रामपुर के दत्तनगर में जल्द ही इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य पूर्ण करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर तक युवाओं को विभिन्न खेलों से जोड़ने के लिए विस्तृत योजना पर कार्य किया जा रहा है।
सं.संजय
वार्ता
+
More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
image