Wednesday, May 22 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किसानों को मंडियों में किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी:धालीवाल

अमृतसर,16 मार्च (वार्ता) कृषि, किसान कल्याण, ग्रामीण विकास और एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने गुरूवार को आगामी सीजन के दौरान पंजाब में गेहूं की सुचारु खरीद के लिए किसानों को आश्वासन दिया और कहा कि सरकार उनकी फसल की खरीद में किसी भी तरह की कठिनाई नहीं आने देगी।
श्री धालीवाल ने कहा कि इस संबंध में मंडी अधिकारियों और खरीद एजेंसियों को निर्देश दे दिए गए हैं, लेकिन आप किसी भी जल्दबाजी में गेहूं मंडी न लाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में हमारी सरकार किसानों के कल्याण के लिए तत्पर है और किसानों की फसल की खरीद में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि खरीद एजेंसियों और प्रत्येक एसडीएम को बाजार आवंटित कर दिए गए हैं। अपने अनुमंडल की मंडियों में नोडल अधिकारी के रूप में वह गेहूं की खरीद का काम देखेंगे, जो उपायुक्त कार्यालय से खरीद की जानकारी साझा करते रहेंगे।
श्री धालीवाल ने आज भक्तांवाला दाना मंडी में काफी पुराने ठेले वाले स्टैंड, जो जगह अधिक होने के कारण उपयोग में नहीं आ रहा था, को फर्श लगाने और मंडी के अंदर सड़कों की मरम्मत का कार्य शुरू किया, जिस पर लगभग 1.63 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने कहा कि इससे बाजार में फसल के रख-रखाव की जगह बढ़ेगी और किसानों को अपनी फसल लाने में आसानी होगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

22 May 2024 | 6:32 PM

सोनीपत/ महेंद्रगढ़, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले वर्षों में बनाई छवि का गुब्बारा फट चुका है।

see more..
image