Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपायुक्त ने जालंधर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

जालंधर, 16 मार्च (वार्ता) जालंधर लोकसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए प्रबंधों और आवश्यक प्रक्रियाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने आज सिविल और पुलिस विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में बैठक के दौरान श्री सिंह ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों और संबंधित डीएसपी को सेक्टर अधिकारियों से तालमेल कर फील्ड वेरीफिकेशन के बाद जल्द से जल्द पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी यह रिपोर्ट निर्धारित प्रोफार्मे में जिला निर्वाचन अधिकारी दफ्तर में जल्द जमा करें ताकि उपचुनाव को देखते हुए सुरक्षा के आवश्यक प्रबंधों को क्रियान्वित किया जा सके। उपायुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की खरीद-फरोख्त (एक्पेंडीचर सेंसटिव पाक्ट) वाले स्थानों को भी देखा जाए, ताकि निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सके।
श्री सिंह ने ग्रामीण पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जारी शस्त्र लाइसेंसों की समीक्षा की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को देखते हुए अत्यावश्यक कारणों के अलावा शस्त्र जमा करने की प्रक्रिया भी समय से पूरी की जाए।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image