Friday, Mar 29 2024 | Time 18:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपायुक्त ने जालंधर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

जालंधर, 16 मार्च (वार्ता) जालंधर लोकसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए प्रबंधों और आवश्यक प्रक्रियाओं की समीक्षा करते हुए उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने आज सिविल और पुलिस विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों के बारे में जानकारी प्राप्त की।
स्थानीय जिला प्रशासकीय परिसर में बैठक के दौरान श्री सिंह ने सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों और संबंधित डीएसपी को सेक्टर अधिकारियों से तालमेल कर फील्ड वेरीफिकेशन के बाद जल्द से जल्द पूरी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी यह रिपोर्ट निर्धारित प्रोफार्मे में जिला निर्वाचन अधिकारी दफ्तर में जल्द जमा करें ताकि उपचुनाव को देखते हुए सुरक्षा के आवश्यक प्रबंधों को क्रियान्वित किया जा सके। उपायुक्त ने इस बात पर भी जोर दिया कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में वोटों की खरीद-फरोख्त (एक्पेंडीचर सेंसटिव पाक्ट) वाले स्थानों को भी देखा जाए, ताकि निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सके।
श्री सिंह ने ग्रामीण पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में जारी शस्त्र लाइसेंसों की समीक्षा की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उपचुनाव को देखते हुए अत्यावश्यक कारणों के अलावा शस्त्र जमा करने की प्रक्रिया भी समय से पूरी की जाए।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image