Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में समग्र व संतुलित बजटः सीआईआई

शिमला 17 मार्च (वार्ता) कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए गए जमीनी बजट की सराहना की है। मुख्यमंत्री ने बेहतर स्वास्थ्य सेवा, रोजगार सृजन और निवेश प्रोत्साहन के साथ हिमाचल को हरा-भरा बनाने पर विशेष बल देते हुए संतुलित बजट पेश किया है।
हिमाचल के सीआईआई के अध्यक्ष गगन कपूर ने कहा कि निवेश प्रोत्साहन ब्यूरो और नई औद्योगिक नीति की घोषणा राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए एक स्वागत योग्य कदम है। इससे व्यापार करने में वास्तविक समय में आसानी होगी क्योंकि इससे राज्य में निवेश परियोजनाओं में तेजी आएगी। यह जानकारी हिमाचल के सीआईआई के अध्यक्ष गगन कपूर ने कही।
श्री कपूर ने आगे कहा कि इस बजट ने हिमाचल प्रदेश को 2026 तक देश का पहला हरित ऊर्जा राज्य बनाने की मजबूत नींव रखी है। ईवी खरीद के लिए सब्सिडी की घोषणा उस दिशा में सही कदम है।
सीआईआई हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष नवेश नरूला ने कहा, “बजट में स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में सुधार, किसानों की आय में वृद्धि, सामाजिक सुरक्षा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
सं.संजय
वार्ता
image