Friday, May 24 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में समग्र व संतुलित बजटः सीआईआई

शिमला 17 मार्च (वार्ता) कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए गए जमीनी बजट की सराहना की है। मुख्यमंत्री ने बेहतर स्वास्थ्य सेवा, रोजगार सृजन और निवेश प्रोत्साहन के साथ हिमाचल को हरा-भरा बनाने पर विशेष बल देते हुए संतुलित बजट पेश किया है।
हिमाचल के सीआईआई के अध्यक्ष गगन कपूर ने कहा कि निवेश प्रोत्साहन ब्यूरो और नई औद्योगिक नीति की घोषणा राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए एक स्वागत योग्य कदम है। इससे व्यापार करने में वास्तविक समय में आसानी होगी क्योंकि इससे राज्य में निवेश परियोजनाओं में तेजी आएगी। यह जानकारी हिमाचल के सीआईआई के अध्यक्ष गगन कपूर ने कही।
श्री कपूर ने आगे कहा कि इस बजट ने हिमाचल प्रदेश को 2026 तक देश का पहला हरित ऊर्जा राज्य बनाने की मजबूत नींव रखी है। ईवी खरीद के लिए सब्सिडी की घोषणा उस दिशा में सही कदम है।
सीआईआई हिमाचल प्रदेश के उपाध्यक्ष नवेश नरूला ने कहा, “बजट में स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में सुधार, किसानों की आय में वृद्धि, सामाजिक सुरक्षा और समाज के कमजोर वर्गों के लिए कल्याणकारी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित किया गया है।
सं.संजय
वार्ता
More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

24 May 2024 | 11:43 AM

फगवाड़ा, 24 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे के पास गुरुवार की रात ट्रैक्टर और कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

23 May 2024 | 11:59 PM

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

see more..
image