Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान दें सभी पूर्व छात्र: डॉ निज्जर

अमृतसर, 17 मार्च (वार्ता) गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की एलुमनाई मीट-2023 का आयोजन गुरुवार को यहां यूनिवर्सिटी के श्री गुरु ग्रंथ साहिब भवन में किया गया। पूर्व छात्रों की बैठक में न्यायपालिका, भारतीय प्रशासनिक सेवा, सीमा शुल्क और उत्पाद शुल्क और पीसीएस, रक्षा सेवाओं, राज्य नगर योजनाकारों, उद्योगपतियों, शिक्षाविदों, विभिन्न संगठनों के महाप्रबंधक जैसे कई क्षेत्रों से विश्वविद्यालय के बड़ी संख्या में पूर्व छात्र शामिल हुए।
कैबिनेट मंत्री डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा,“ मैं भी इस विश्वविद्यालय का छात्र रहा हूं और आज भी याद है कि कैसे हम छात्रावास में रहते थे, पुस्तकालय जाते थे और विश्वविद्यालय की विभिन्न कैंटीन में समोसा और चाय का आनंद लेते हुए गपशप करते थे। उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि गुरु नानक देव विश्वविद्यालय का हाल ही में तेजी से हुआ उदय कुलपति प्रोफेसर जसपाल सिंह संधू के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण ही हुआ है।
कैंपस डे की अपनी यादों को याद करते हुए विधायक डॉ कुंवर विजय प्रताप सिंह, जो एए जीएनडीयू के उपाध्यक्ष भी हैं, ने कहा, “ मुझे आज भी लगता है कि मैं इस विश्वविद्यालय में पढ़ रहा हूं। उन्होंने विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान के लिए कुलपति के प्रयासों की भी सराहना की और वह इस बात को उन्होंने विधानसभा के संज्ञान में भी लाये हैं। उन्होंने कहा कि विकास की इस गति के कारण यह उम्मीद की जाती है कि यह विश्वविद्यालय शीघ्र ही एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का विश्वविद्यालय होगा।
कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र विविध क्षेत्रों में बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचे हैं। पूर्व छात्र शिक्षाविदों, न्यायपालिका, न्यायिक, भारतीय पुलिस सेवाओं, संघीय सेवाओं, कॉर्पोरेट क्षेत्र, राजनीतिक दलों, सार्वजनिक / फार्मा क्षेत्र और पंजाब सिविल सेवा आदि में प्रमुख पदों पर कार्यरत हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image