Friday, Mar 29 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राम रहीम पर कार्रवाई को लेकर एनसीएससी ने मांगी पंजाब सरकार से रिपोर्ट

चंडीगढ़,18 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) ने सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के संत रविदास महाराज और कबीर के खिलाफ की गई अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर वायरल वीडियो पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से इस पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।
आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला के आदेश पर आयोग ने राज्य सरकार के अधिकारियों से यह रिपोर्ट मांगी है। उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर वायरल उक्त वीडियो का आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है। इस सम्बंध में पातरां पुलिस ने डेरा प्रमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, जालंधर के डिवीजनल कमिश्नर, डीआईजी पुलिस (जालंधर रेंज), डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी ग्रामीण (जालंधर) को मामले की जांच करने और इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई के तथ्यों की जानकारी तुरंत डाक या ई-मेल के माध्यम से प्रस्तुत करने को कहा है।
श्री सांपला ने अधिकारियों को चेताया कि यदि कार्रवाई रिपोर्ट निर्धारित समय के भीतर प्राप्त नहीं होती है, तो आयोग संविधान के अनुच्छेद 338 के तहत उसे दी गई दीवानी अदालत की शक्तियों का इस्तेमाल कर सकता है और आयोग के समक्ष दिल्ली में व्यक्तिगत रूप से उपस्थिति के लिए समन जारी कर सकता है।
रमेश.श्रवण
वार्ता
image