Friday, May 24 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मूसेवाला प्रशंसकों को ‘बरसी’ में शामिल होने से रोकने कोशिश : सिंह

मानसा 19 मार्च (वार्ता) गैंगस्टरों द्वारा मारे गए गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह मूसेवाला ने आरोप लगाया कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर पंजाब पुलिस की जारी कार्रवाई के बीच मूसेवाला के प्रशंसकों को बड़ी संख्या में सिद्धू मूसेवाला की ‘पुण्यतिथि’ कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने का प्रयास किया जा रहा है।
बलकौर सिंह ने रविवार को मनसा में आयोजित ‘बरसी’ कार्यक्रम को लेकर पंजाब पुलिस और डीजीपी पंजाब से अपील की है कि पुलिस नाके पर हमारे लोगों को न रोकें क्योंकि वे एक शांतिपूर्ण और धार्मिक कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोगों को रोका जाता रहा तो यह कार्यक्रम धरने में बदल सकता है।
श्री सिद्धू मूसेवाला के पिता ने बेटे की पुण्यतिथि में खलल डालने की कोशिश का आरोप लगाते हुए प्रशंसकों से शांति से जुटने की अपील की कि वे पंजाब के मनसा में गायक की पहली पुण्यतिथि को चिह्नित करने के लिए शांतिपूर्वक संख्या में इकट्ठा हों, जो आज के लिए निर्धारित है और मूसेवाला के लिए न्याय मांगने के लिए ‘अगली योजना तैयार करें’। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मूसेवाला के प्रशंसकों को बड़ी संख्या में ‘बरसी’ कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने की कोशिश की जा रही है, जबकि पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई कर रही है।
बलकौर सिंह ने पंजाबी में एक वीडियो संदेश में कहा,“हम जानते हैं कि इसे बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन मैं अपने बेटे के प्रशंसकों और समर्थकों से शांतिपूर्वक बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की अपील करता हूं।”
गौरतलब है कि 28 वर्षीय गायक सिद्धू मूसेवाला की पिछले साल 29 मार्च को मनसा जिले में उनके गृहनगर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला के माता-पिता ने आप सरकार पर सोशल मीडिया पर उनके सुरक्षा कवर विवरण को लीक करने का आरोप लगाया है और ‘वास्तविक मास्टरमाइंड’ की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में अपने बेटे की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर पंजाब विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया था।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

अंबाला में बस-ट्रक की टक्कर से सात लोगों की मौत

24 May 2024 | 1:33 PM

अंबाला, 24 मई (वार्ता) हरियाणा में अंबाला-दिल्ली-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के ट्रक और मिनी बस की टक्कर से एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई तथा 20 से अधिक अन्य घायल हो गये।

see more..
प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं : आप

24 May 2024 | 1:15 PM

चंडीगढ़ 24 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने शुक्रवार को श्री भगवंत मान को कागजी मुख्यमंत्री बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया और कहा कि श्री मोदी को अपनी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर नजर डालने की जरुरत है क्योंकि प्रत्येक राजनीतिक दल भाजपा की तरह तानाशाह नहीं है।

see more..
पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

पंजाब में ट्रैक्टर-कार की टक्कर से दो लोगों की मौत

24 May 2024 | 11:43 AM

फगवाड़ा, 24 मई (वार्ता) पंजाब में जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे के पास गुरुवार की रात ट्रैक्टर और कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गयी और चार अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

see more..
मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

मोदी के स्वागत को बेताब हैं हिमाचल के लोग: ठाकुर

23 May 2024 | 11:59 PM

शिमला, 23 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। श्री ठाकुर ने प्रधानमंत्री के हिमाचल पधारने पर के लिए उनका आभार जताते हुए कहा कि पूरा प्रदेश उनके स्वागत को बेताब हैं।

see more..
image