Wednesday, May 22 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा पुलिस ने अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह के तीन सदस्य दबोचे

सिरसा 19 मार्च (वार्ता) हरियाणा में जिला सिरसा की सीआईए कालांवाली थाना पुलिस ने छीना -झपटी तथा लूटपाट करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान हरमनदीप सिंह पुत्र जगबीर सिंह निवासी गांव नसीबपुरा (पंजाब) सुमित पुत्र महावीर निवासी गांव रिडमलसर, जिला श्रीगंगानगर (राजस्थान) तथा वेद प्रकाश पुत्र हजारीलाल निवासी हनुमानगढ़ जंक्शन(राजस्थान) के तौर पर हुई है।
सिरसा के पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने एक पत्रकार वार्ता में बताया कि सीआईए कालांवाली प्रभारी सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम ने सुराग जुटाते हुए बीती रात नाइट डोमिनेशन के दौरान लूटपाट करने वाले अंतर राज्य गिरोह के तीन सदस्यों को काबू करने में सफलता हासिल की है । उन्होंने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से डबवाली सदर थाना अंतर्गत गांव अबूबशहर के निकट डबवाली-संगरिया स्टेट हाईवे पर बीती छह मार्च को एक व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात में प्रयुक्त गाड़ी बरामद की है। उन्होंने बताया कि इस लूट की वारदात को अंजाम देने में वेद प्रकाश की अहम भूमिका सामने आई है,वेद प्रकाश इन व्यापारियों के पास नौकरी कर चुका है तथा वेद प्रकाश ने ही घटना को अंजाम देने के लिए रेकी की थी। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पंजाब व राजस्थान राज्यों में पहले भी विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपियों को आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा औऱ रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ कर इस घटना सेे जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि बीती छह मार्च 2023 को रात्रि के समय अपनी कार में मंडी डबवाली से हनुमानगढ़ जा रहे दो व्यापारियों से एक गाड़ी में सवार लोगों ने अबूबशहर के नजदीक अपनी गाड़ी से ओवरटेक कर उनका रास्ता रोककर पिस्तौल के बल पर नकदी, जेवरात, मोबाइल फोन, कागजात वगैरा लूट लिए थे ,जिसके संबंध में थाना सदर डबवाली में सात मार्च को धारा 395/397/427/34 भा.द.स. व 25/54/59 शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।
इस वारदात को शीघ्र अति शीघ्र समझाने के लिए सीआईए कालांवाली तथा सीआईए डबवाली सहित कई पुलिस टीमों का गठन किया गया था । उन्होंने बताया कि सीआईए कालांवाली पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर इन आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल की है।
सं.संजय
वार्ता
image