Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी ने सिकलीगर सिख छात्रों की 17.58 लाख रुपये की स्कूल फीस जारी की

अमृतसर, 20 मार्च (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने सोमवार को छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश राज्यों के विभिन्न क्षेत्रों में पढ़ने वाले सिकलीगर सिख छात्रों की स्कूल फीस के लिए लगभग 17.58 लाख रुपये की राशि जारी की है। यह फीस राशि एसजीपीसी के पदाधिकारियों द्वारा संबंधित स्कूलों को सौंपी गई।
गौरतलब है कि एसजीपीसी ने सिकलीगर सिख बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर साल स्कूल की फीस देने का फैसला किया है। इसी के अनुसार एसजीपीसी अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी के निर्देश पर शैक्षणिक वर्ष 2022-23 की फीस जारी कर भेजी गई थी।
छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश गए एसजीपीसी के प्रतिनिधिमंडल में धर्म प्रचार कमेटी (डीपीसी) के सदस्य सुखवर्ष सिंह पन्नू, एसजीपीसी के सदस्य भूपिंदर सिंह भलवान, सिख मिशन रायपुर के प्रभारी गुरमीत सिंह, विशाखापत्तनम के दिलशाह सिंह आनंद और गुरुद्वारा इंस्पेक्टर मोहनदीप सिंह शामिल हैं।
डीपीसी सदस्य सुखवर्ष सिंह पन्नू ने कहा कि एसजीपीसी रायपुर, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम, काकीनाडा और राजमुंदरी के विभिन्न स्कूलों में गयी और सीधे स्कूलों को फीस सौंपी। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार पूरे वर्ष की स्कूल फीस एक बार में जाकर जमा की जाती है, ताकि इसका समुचित उपयोग सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि फीस जमा करने का उद्देश्य सिकलीगर सिख बच्चों को शिक्षित कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना है, ताकि भविष्य में उनकी उचित आजीविका हो सके। इसी के अनुरूप शिक्षा पर खर्च करने का निर्णय लिया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image