Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बहादुरी के लिए पलवी शर्मा को मिला दो लाख रु का चेक

अमृतसर, 20 मार्च (वार्ता) पंजाब में अमृतसर जिला प्रशासन ने लुटेरों को पकड़ने के लिए दिखाई गई बहादुरी के लिए पलवी शर्मा को सोमवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया।
सात सितंबर, 2022 को अखबार में खबर आई कि एक महिला पलवी शर्मा लुटेरे को पकड़ते समय घायल हो गई थी। उसके जबड़े, कंधे में फ्रैक्चर और सिर में 10 टांके लगे थे और डॉक्टरों ने उसे छह महीने का बेड रेस्ट बताया। इस खबर को पढ़ने के बाद अमृतसर के उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने भी 15 अगस्त को पलवी शर्मा को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया और मुख्यमंत्री राहत कोष को आर्थिक सहायता देने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा।
सहायक उपायुक्त जनरल डॉ हरनूर ढिल्लों ने पलवी शर्मा के घर जाकर दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता का उसे चेक सौंपा। उन्होंने बताया कि पलवी शर्मा के पति की आठ साल पहले मौत हो गई थी और उनके दो बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि पलवी शर्मा ने इलाज के लिए 45 हजार रुपये का कर्ज भी लिया था, लेकिन चोटों के कारण वह अपना कोई काम नहीं कर सकीं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत होने के बाद यह चेक सौंपा गया है।
उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर जिला प्रशासन द्वारा और अधिक सहायता प्रदान की जाएगी और प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

जब सरकार मजबूत है तो बार-बार बोलने की क्या जरूरत है:बिंदल

16 Apr 2024 | 10:52 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी की मंगलवार की प्रेस कॉंफ्रेन्स जैसे खोदा पहाड़ निकली चुहिया जैसी है। कांग्रेस पार्टी के उप मुख्यमंत्री कहते है कि हमारी सरकार मजबूत है।

see more..
विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

विनिंग कैंडिडेट पर कांग्रेस लगाएगी दांव: प्रतिभा

16 Apr 2024 | 10:50 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में एक जून को चार लोकसभा सीट और छह विधानसभा सीट पर चुनाव होने हैं। जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

see more..
पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

16 Apr 2024 | 10:47 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

see more..
मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

मंडी को जलील करने का खामियाजा भुगतेगी कांग्रेसः ठाकुर

16 Apr 2024 | 10:46 PM

मंडी, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला को विकास के मामले में जलील करने का खामियाजा कांग्रेस को इन लोकसभा चुनावों में भुगतना होगा।

see more..
image