Friday, Apr 19 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बहादुरी के लिए पलवी शर्मा को मिला दो लाख रु का चेक

अमृतसर, 20 मार्च (वार्ता) पंजाब में अमृतसर जिला प्रशासन ने लुटेरों को पकड़ने के लिए दिखाई गई बहादुरी के लिए पलवी शर्मा को सोमवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक दिया।
सात सितंबर, 2022 को अखबार में खबर आई कि एक महिला पलवी शर्मा लुटेरे को पकड़ते समय घायल हो गई थी। उसके जबड़े, कंधे में फ्रैक्चर और सिर में 10 टांके लगे थे और डॉक्टरों ने उसे छह महीने का बेड रेस्ट बताया। इस खबर को पढ़ने के बाद अमृतसर के उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने भी 15 अगस्त को पलवी शर्मा को उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया और मुख्यमंत्री राहत कोष को आर्थिक सहायता देने के लिए प्रशासन को पत्र लिखा।
सहायक उपायुक्त जनरल डॉ हरनूर ढिल्लों ने पलवी शर्मा के घर जाकर दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता का उसे चेक सौंपा। उन्होंने बताया कि पलवी शर्मा के पति की आठ साल पहले मौत हो गई थी और उनके दो बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि पलवी शर्मा ने इलाज के लिए 45 हजार रुपये का कर्ज भी लिया था, लेकिन चोटों के कारण वह अपना कोई काम नहीं कर सकीं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत होने के बाद यह चेक सौंपा गया है।
उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर जिला प्रशासन द्वारा और अधिक सहायता प्रदान की जाएगी और प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image