Friday, Jun 21 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चौकी प्रभारी, पटवारियों समेत चार लोग 5.10 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

चंडीगढ़, 20 मार्च (वार्ता) हरियाणा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने रिश्वतखोरी की विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए 5,10,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में तीन सरकारी कर्मचारियों और एक बिचौलिये को गिरफ्तार किया है जिनमें एक पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक और दो पटवारी शामिल हैं।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि पहले मामले में एसीबी की टीम ने दो पटवारियों को शिकायतकर्ता की सरकार द्वारा अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा जारी करने के एवज में पांच लाख रुपये रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इनमें भूमि अधिग्रहण कार्यालय, अर्बन एस्टेट, हिसार में कार्यरत पटवारी शिव कुमार को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। आरोपी इस कार्य के लिए 20 लाख रुपये की मांग कर रहा था। भूमि अधिग्रहण कार्यालय पंचकूला में तैनात अन्य आरोपी पटवारी अशोक कुमार की मिलीभगत सामने आने के बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया है। एसीबी ने इस मामले में एचएसवीपी पंचकूला के अनुभाग अधिकारी बलराज के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।
भ्रष्टाचार के एक और मामले पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने बलदेव नगर अम्बाला में पुलिस चौकी प्रभारी पद पर तैनात उप-निरीक्षक समरप्रीत और बिचौलियेे अनित कुमार को थाना बलदेव नगर में आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज एक मामले में शिकायतकर्ता की अग्रिम जमानत में मदद करने के एवज में शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। रिश्वत आरोपी अनित कुमार आरोपी उप निरीक्षक की ओर से ले रहा था। सभी आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज किये गये हैं।
रमेश.श्रवण
वार्ता
More News
बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

बल्क ड्रग पार्क प्रदेश के लिए एक क्रांतिकारी शुरुआतः सुक्खू

20 Jun 2024 | 11:32 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जिला ऊना के हरोली पंजुवाना में बल्क ड्रग पार्क के निर्माण कार्य का शुभारंभ करते हुए कहा कि यह परियोजना प्रदेश के इतिहास में एक क्रांतिकारी शुरुआत है, जिससे क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी तथा स्थानीय लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होने से आय में भी बढ़ोतरी होगी।

see more..
image