Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पीएसपीसीएल की पांच सदस्यीय टीम ने पेंशन प्रकरणों की समीक्षा की

जालंधर, 20 मार्च (वार्ता) सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन के मामलों की फाइलें पूरी नहीं करने और पटियाला मुख्यालय न भेजने पर सोमवार को पीएसपीसीएल के अधिकारियों को सख्त आदेश जारी किए गए।
पटियाला मुख्यालय से सोमवार को पांच सदस्यीय टीम जालंधर पहुंची थी। इस अवसर पर जालंधर के उप-मुख्य अभियंता (तकनीक से निदेशक प्रशासन) सुखविंदर सिंह, उप-मुख्य अभियंता (मुख्यालय) बलविंदर पाल और
उप-सचिव निशी रानी ने आज पीएसपीसीएल के सीएमडी बलदेव सिंह सरां और निदेशक एडमिन इंजी रविंदर सिंह सैनी के निर्देशानुसार उत्तरी क्षेत्र जालंधर के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जिसका उदेश्य पेंशन के मामलों की समीक्षा करना था। बैठक में लगभग 19 मंडलों के अधीक्षक और लेखाकार पेंशन के मामलों की फाइलें लेकर पहुंचे थे।
बैठक में टीम ने जालंधर सर्कल, कपूरथला सर्कल, नवांशहर सर्कल, पी एंड एम और होशियारपुर सर्कल के अधिकारियों से पूछताछ की और संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए।
इस अवसर पर इंजीनियर सुखविंदर सिंह ने कहा कि बैठक के दौरान पीएसपीसीएल के अगस्त 2022 से जून 2023 तक के पेंशनरों से संबंधित सभी लंबित मामलों का निस्तारण किया गया और जुलाई, 2023 और दिसंबर 2023 के बीच सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के पेंशन मामलों पर विचार किया गया ताकि उन्हें समय सेवानिवृत्ति लाभ समय पर मिल सकें। उन्होंने कहा, 31 दिसंबर, 2023 तक 900 कर्मचारी सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसके अलावा 16 अप्रैल 2010 से 31 दिसम्बर 2022 के बीच मृत कर्मचारियों के 33 पेंशन प्रकरणों की भी समीक्षा की गई तथा इनमें से 20 प्रकरणों का निराकरण किया गया।
श्री सिंह ने कहा कि पेंशनरों की सुविधा के लिए, पीएसपीसीएल ने अपने पेंशनरों के लिए एक समर्पित ‘पेंशन हेल्पलाइन’ स्थापित की है। अब, सेवानिवृत्त / मृतक के परिजन उनके पेंशन मामलों की स्थिति से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 9646115517 पर कॉल / व्हाट्सएप / एसएमएस कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने विभाग द्वारा प्राप्त शिकायतों/शिकायतों की स्थिति रिपोर्ट भी ली ताकि इनका जल्द से जल्द समाधान किया जा सके।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image