Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डॉ. चीमा पंजाब कृषि अधिकारी संघ के नए प्रदेश अध्यक्ष

जालंधर 21 मार्च (वार्ता) जालंधर के क्षेत्रीय बीज प्रमाणित अधिकारी डॉ. शाहबाज सिंह चीमा को मंगलवार को पंजाब कृषि अधिकारी संघ का प्रदेश अध्यक्ष चुना गया है। इसके अलावा राज्य के विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों ने राज्य स्तर पर अपने प्रतिनिधियों का चुनाव किया।
डॉ. चीमा ने कहा कि कृषि विभाग में चल रहे कृषि विकास कार्यक्रमों को लागू करने में कृषि अधिकारी संवर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होने कहा कि वह बिना किसी व्यक्तिगत लाभ के सभी के सहयोग से अपनी नई जिम्मेदारी को पूरी लगन से निभाएंगे। उन्होंने कहा कि कृषि अधिकारी एसोसिएशन पंजाब, राज्य के किसानों और उनके वर्ग के सामने आने वाली कई चुनौतियों को हल करने और कृषि क्षेत्र को लाभदायक बनाने के लिए सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगा। एगटेक के तहत कृषि अधिकारी संवर्ग के साथ-साथ अन्य संवर्गों की किसान हितैषी सेवाओं में सुधार के लिए कृषि अधिकारी संघ द्वारा एगटेक को पूरा सहयोग दिया जाएगा।
डॉ चीमा ने कहा कि कृषि अधिकारियों के कैडर में पदोन्नति आदि के मुद्दों को हल करने के लिए पंजाब स्तर पर व्यापक अभियान चलाते हुए कृषि अधिकारियों की समस्याओं को उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाया जाएगा। उन्होने कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों को किसानों के हित में समुचित ढंग से चलाने में प्रखंड स्तरीय इकाई बेहतर भूमिका निभा सकती है, इसलिए प्रखंड कृषि कार्यालय बनाने की आवश्यकता है।
ठाकुर.संजय
वार्ता
image