Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा के जनमंच कार्यक्रम को बंद करने पर विपक्ष का विस में जबरदस्त हंगामा

शिमला 22 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के सातवें दिन प्रश्नकाल के बाद सदन में पूर्व सरकार द्वारा चलाए जा रहे जनमंच कार्यक्रम को लेकर खूब बवाल हुआ। नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने पूछा कि क्या वर्तमान सरकार इस कार्यक्रम को बंद कर रही है।
श्री ठाकुर ने कार्यक्रम को बंद न करने का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जनमंच एक लोकप्रिय कार्यक्रम है, जिसमें लोगों की शिकायतों का मौके पर निपटारा होता है। लगभग 43,821 शिकायतों का पूर्व की भाजपा सरकार में इसके माध्यम से हल हुआ है। वर्तमान सरकार इसको बंद करके गलत परंपरा शुरु कर रही है।
मंत्री जगत सिंह नेगी ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम ‘लंचमंच’ में तब्दील हो गया था। पूर्व की सरकार में पांच करोड़ रुपए टेंट व लंच में फूंक दिए और कार्यक्रम में अधिकारियों की खूब बेइज्जती भी होती रही है। इस बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनी है और व्यवस्था परिवर्तन का दौर चल रहा है।
सरकार जन मंच कार्यक्रम की जगह कोई नया मंच लोगों की समस्याओं को लेकर आएगी, जिसमें अधिकारियों को भी सम्मान दिया जाएगा। लोगों की समस्याओं का भी मौके पर निपटारा होगा। इसके बाद विपक्ष ने सदन में नारेबाजी शुरू कर दी और सदन की कार्रवाई को भी विधानसभा अध्यक्ष द्वारा 15 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया।
नेता विपक्ष ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार में बंद करने की जो प्रक्रिया शुरू हुई है, वह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जनमंच जनता की समस्याओं को लेकर हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि देशभर में विख्यात हुआ है। ऐसे में इस कार्यक्रम को बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू अपने नाम पर नई योजनाएं बनाने की गलत परंपरा शुरू कर रहे हैं। एक भेदभाव पूर्ण रवैया सरकार द्वारा अपनाया जा रहा है जिसका जनता में बहुत अधिक रोष है।
सं.संजय
वार्ता
image